IPL 2023: 'अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी के दौरान सचिन घबरा रहे थे' पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Twitter
Photo Courtesy: Sachin Tendulkar Twitter

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के आईपीएल (IPL 2023) में प्रदर्शन पर अपने विचार साझा किए हैं। कैफ ने इस युवा क्रिकेटर की तारीफ की और बताया कि कैसे उनके पिता सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मैच को घबराहट के साथ देख रहे थे जब वो गेंदबाजी करने आएं।

अर्जुन ने पिछले रविवार कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए अपने आईपीएल डेब्यू किया था। वह अपने डेब्यू मैच में कोई विकेट नहीं ले सके थे। अगले मैच में SRH के खिलाफ, कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें आखिरी ओवर में 20 रन बचाने की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसे ना सिर्फ अर्जुन ने बचाया बल्कि उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को ऑउट कर अपना पहला आईपीएल विकेट भी लिया था।

खुद की बल्लेबाजी के दौरान भी सचिन इतना नहीं घबराएं होंगे – मोहम्मद कैफ

मैच की बात वीकेंड स्पेशल पर बोलते हुए सचिन तेंदुलकर का जिक्र करते हुए कहा,

सचिन तेंदुलकर अपने बेटे को आखिरी ओवर में गेंद फेंकते देखने से ज्यादा घबराए हुए थे, जब वह खुद बल्लेबाजी करते थे। वो शुरुआत में डगआउट में थे, लेकिन अंतिम ओवर के दौरान अपने बेटे की गेंदबाजी को देखने के लिए ऊपर जाकर बैठ गये थे। मैंने इस दृश्य का बहुत मजा लिया।"

कैफ ने अर्जुन के SRH के खिलाफ 20वें ओवर के बारे में भी बात की और कहा,

जब उन्हें मैच के लिए चयन किया गया तो उन्होंने बहुत अच्छा बॉलिंग की। उनका गेंद थोड़ा सा स्विंग और शेप कर रहा था। ऐसा करने वाले बहुत कम लेफ्ट-आर्म पेसर होते हैं। आरपी सिंह और जहीर खान जैसे गेंदबाज नए गेंद को अच्छी तरह स्विंग कर सकते थे। उनकी यॉर्कर एक्सीक्यूशन अंतिम ओवर में बिल्कुल सही थी। हाँ, उनकी रफ्तार अभी 125-126 किमी/घंटा है, लेकिन जल्द ही बढ़ जाएगी।

कैफ ने आखिरी में कहा कि अर्जुन को सही वक्त आने पर डेब्यू कैप मिला है। कैफ ने कहा,

अच्छा है कि मुंबई इंडियंस ने उसे जल्दी से अपना डेब्यू कैप नहीं दिया। वह 2-3 सालों से टीम के साथ था। जब आप एक युवा खिलाड़ी को साइन करते हैं तो आप उम्मीद करते हैं कि उसे समझ में आए कि चीजें कैसे काम करती हैं, टीम की प्रणाली और गेम प्लान क्या होता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now