IPL 2023 : SRH vs RCB मैच को बड़े गौर से देखते हुए PBKS के खिलाड़ी, जानें किस टीम के हारने की कर रहे हैं कामना

Neeraj
Photo Courtesy: Punjab Kings Instagram
Photo Courtesy: Punjab Kings Instagram

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के आज 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (SRH vs RCB) की टीमें आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे है इस मैच को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) टीम के प्रमुख खिलाड़ी प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh), सिकंदर रजा (Sikandar Raza) और लियम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) बड़े गौर से लैपटॉप पर देखते नजर आये, जिसकी एक तस्वीर फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर शेयर की है और इसके पीछे की असली वजह के बारे में हम खुलासा करेंगे।

दरअसल, पंजाब किंग्स को बीते दिन दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेले अपने 13वें मैच में 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद PBKS के 13 मैचों के बाद 12 अंक हो गए हैं और उनका रन रेट (-0.308) है। अंक तालिका में टीम आठवें स्थान पर है। हालाँकि, इस हार के बाद भी पंजाब की टूर्नामेंट के प्लेऑफ राउंड में क्वालीफाई करने के उम्मीदें बरकरार है।

कैसे पहुंच सकती है पहुंचेगी PBKS टूर्नामेंट के प्लेऑफ में?

16वें सीजन के लीग स्टेज में पंजाब किंग्स को अभी अपना एक और मैच खेलना है। 19 मई को PBKS धर्मशाला के मैदान में राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी और उसे इस मुकाबले को हर हाल में बड़े अंतर से जीतना होगा। इससे पंजाब के कुल 14 अंक हो जायेंगे। उसके बाद पंजाब यही उम्मीद करेगी कि हैदराबाद आज के मैच में आरसीबी को बड़े अंतर से हरा दे।

गुजरात भी बैंगलोर के खिलाफ जीत हासिल करे, कोलकाता नाइटराइडर्स अपने आखिरी मैच में लखनऊ को मात दे और हैदराबाद अपने आखिरी लीग मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करे। इससे पंजाब और मुंबई के अंक एक समान हो जायेंगे और नेट रन रेट पर के आधार पर दोनों में से कोई एक टीम प्लेऑफ में जाएगी। वर्तमान समय में मुंबई का नेट रन रेट (-0.128) है।

वहीं, इस मुकाबले की बात करें तो हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन द्वारा खेली 51 गेंदों पर 104 रनों की शतकीय पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाये हैं। जवाबी पारी में आरसीबी की ओर विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई है।

Quick Links

Edited by Rahul