IPL 2023 : पूर्व भारतीय कोच ने 3 युवा खिलाड़ियों को वनडे विश्व कप के लिए उम्मीदवार बनाने की दी सलाह 

तीनों खिलाड़ियों ने इस बार IPL में शानदार खेल दिखाया है
तीनों खिलाड़ियों ने इस बार IPL में शानदार खेल दिखाया है

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal), रिंकू सिंह (Rinku Singh) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) को इस वर्ष की एकदिवसीय विश्व कप के स्क्वाड में चयन के लिए उम्मीदवार बनाने की सलाह दी है।

बता दें कि जयसवाल ने IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करते हुए 13 मैचों में में 575 रन बनाए हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक से भी लगाया है। वहीं रिंकू ने इस आईपीएल KKR के लिए नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है, और वे एक फिनिशर तौर पर उभरे। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 50.88 औसत से 407 रन बनाए हैं।

तिलक वर्मा ने भी इस सीजन MI के लिए एक बार फिर बल्ले से अच्छी चमक दिखाई है, और टीम के लिए विभिन्न भूमिकाओं में खेल रहे हैं। इस खिलाड़ी ने अब तक 9 मैचों में 274 रन बनाए हैं।

जयसवाल और रिंकू जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दिखाएंगे अपनी प्रतिभा - रवि शास्त्री

आईसीसी रिव्यू के नये एपिसोड पर बात करते हुए, शास्त्री ने माना कि जयसवाल और रिंकू जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी प्रतिभा को दिखा सकते हैं और कहा कि ये दोनों खिलाड़ी इस सीजन के सबसे उत्कृष्ट परफॉर्मर रहे है। पूर्व भारतीय कोच ने इन दोनों खिलाड़ियों के पीछे की पृष्ठभूमि पर भी टिप्पणी की और कहा,

एक यशस्वी जयसवाल है, जिन्होंने इस सीजन एक जबरदस्त खेल दिखाया है, और ये मैंने जो पिछले साल उनसे देखा था, उससे कई गुना ज्यादा बेहतरीन है, जो एक बहुत-बहुत सकारात्मक संकेत है। और यह दिखाता है कि एक युवा खिलाड़ी अपने खेल पर काम करने के लिए , चीजों को सुधारने के लिए, अपने खेल में अधिक संपूर्ण योग्यता को शामिल करने के लिए तैयार है और वह इस सीजन में ऐसा कर चुका है। जिस ताकत से वें शाॅट मार रहे है। पिछले साल की तुलना में इस बार वे ग्राउंड के चारों ओर खास ताकतवर रहे हैं।
दूसरा खिलाड़ी है रिंकू सिंह, जो एक शानदार कहानी है। जितना मैं उसे देखता हूँ, वह बहुत शानदार टेम्प्रमेंट रखते हैं। वह बहुत ही सख्त हैं। दोनों खिलाड़ी कठिन परिस्थितियों से गुजर चुके हैं। उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत में बहुत मेहनत की है और उनके लिए कुछ भी आसान नहीं था। इसलिए आप उनमें वह भूख, जुनून, और प्रेरणा देख सकते हैं, जो शीर्ष पर पहुंचने के लिए बहुत जरूरी होती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now