IPL 2023: 'टॉप-3 बल्लेबाजों का जाता है जीत का श्रेय', RCB के ऑलराउंडर की बड़ी प्रतिक्रिया

माइकल ब्रेसवेल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 60वें मैच में आरसीबी (RR vs RCB) ने राजस्थान रॉयल्स को उन्हीं के घरेलू मैदान पर मात्र 59 रनों पर ऑल आउट करके 112 रनों से मैच जीत लिया। इस जीत में आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के गेंदबाजों ने काफी अहम भूमिका निभाई, जिनमें से एक माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) भी थे, जिन्होंने 3 ओवर में सिर्फ 16 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

शानदार गेंदबाजी करने के बाद क्या बोले माइकल ब्रेसवेल

हालांकि, ब्रेसवेल का मानना है कि इस जीत का श्रेय आरसीबी के टॉप-3 बल्लेबाजों को जाता है। मैच के बाद दिए गए इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए आरसीबी के ऑल राउंडर ने बताया कि,

"ये 2 पॉइंट्स हासिल करना काफी अच्छा था, जो इस कंप्टीशन में काफी मायने रखता है। इस जीत में अपना योगदान देकर काफी अच्छा लग रहा है। आरसीबी में हमारे पर काफी अच्छा सपोर्ट स्टाफ है, जो कि गेम का एक हिस्सा है। इस विकेट पर खेलना काफी मुश्किल था। जिस तरह से उन्होंने (अनुज रावत) ने बल्लेबाजी की, उसने हमें दूसरी पारी में एक अच्छा मूमेंटम दे दिया। टॉप-3 बल्लेबाजों को काफी श्रेय देना चाहिए क्योंकि उन्होंने हमारे लिए एक अच्छा गेम सेट किया। मैं आज थोड़ा सौभाग्यशाली रहा, जो टी-20 क्रिकेट का स्वभाव है। इस टीम में कुछ खिलाड़ी चोटिल है, जिसकी वजह से दूसरों को मौका मिल रहा है। अब हमें बजे हुए दो मैच किसी भी हाल में जीतने होंगे। आज हम भाग्यशाली थे, कि हमें वो दो पॉइंट्स मिले और अब हम अगले दो गेम्स पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।"

माइकल ब्रेसवेल ने इस मैच में देवदत्त पडीक्कल और ध्रूव जुरेल को आउट करके दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी 9 गेंदों में नाबाद 9 रन बनाए थे। ब्रेसवेल के अलावा आरसीबी की ओर से वेन पार्नेल ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं, कर्ण शर्मा को 2 तो मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को भी 1-1 विकेट लेने में कामयाबी हासिल हुई। माइकल ब्रेसवेल की तारीफ करते हुए आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि, वह मैच खेलने और अच्छी गेंदबाजी करने के लिए बेताब थे और इस मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now