IPL 2023 : 'फाफ डू प्‍लेसी की कप्‍तानी अन्‍य लोगों से बहुत अलग', प्रमुख खिलाड़ी ने RCB के कप्‍तान की जमकर तारीफ की

फाफ डू प्‍लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 71 रन की उम्‍दा पारी खेली
फाफ डू प्‍लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 71 रन की उम्‍दा पारी खेली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने गुरुवार को आईपीएल (IPL 2023) के 65वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 4 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बरकरार रखी हैं। आरसीबी के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी की जमकर तारीफ की है। पार्नेल ने कहा कि फाफ डू प्‍लेसी की कप्‍तानी अन्‍य खिलाड़‍ियों से अलग है।

बता दें कि राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्‍लासेन (104) के शतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

आरसीबी को कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी (71) और विराट कोहली (100) ने पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी करके आरसीबी की जीत आसान बना दी थी। डू प्‍लेसी ने 47 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए।

पार्नेल ने फाफ डू प्‍लेसी की तारीफ करते हुए कहा, 'फाफ डू प्‍लेसी शानदार हैं। उनकी लीडरशिप की स्‍टाइल अन्‍य लोगों से जुदा है। वो काफी शांति लाते हैं। वो खिलाड़‍ियों को आजादी देते हैं और विश्‍वास दिलाते हैं ताकि मैदान में जाकर वो बेहतर प्रदर्शन करें।'

पार्नेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 35 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं लिया। मगर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कोशिश टीम की जीत में हरसंभव योगदान देने की है।

उन्‍होंने कहा, 'महान हाशिम अमला ने कहा कि आपको अपने अगले मैच की तरह बेहतर होने की जरुरत है। हमें दोबारा नई शुरुआत करनी होती है। मैं जिस भी टीम के लिए खेलता हूं तो बेहतर योगदान देने की कोशिश रहती है। मैं आईपीएल में लौटकर काफी खुश हूं। यह देखकर अच्‍छा लग रहा है कि हर सीजन में आईपीएल किस तरह प्रगति कर रहा है।'

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को मजबूत कर लिया है। अब आरसीबी अपना आखिरी मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी और उसकी कोशिश मैच जीतकर सीधे प्‍लेऑफ में एंट्री पाने की होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now