IPL 2023 : 'कोहली और गंभीर पर कुछ मैचों का बैन लगाना चाहिए', पूर्व कप्तान ने कड़ी सजा देने का सुझाव दिया

Photo Courtesy : IPL Twitter
Photo Courtesy : IPL Twitter

IPL 2023 में हुए लखनऊ सुपर जायन्ट्स (LSG) बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मुकाबले में काफी बड़ा विवाद देखने को मिला था। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच काफी बहसबाजी हुई और इस विवाद ने मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक काफी चर्चा बटोरी है। कोहली और गंभीर के झगड़े में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ का भी नाम आया और सभी क्रिकेट प्रेमी इस विवाद पर अपनी-अपनी राय देते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज और कप्तान रहे सुनी गावस्कर ने कोहली और गंभीर को कड़ी सजा देने का सुझाव दिया है।

सुनील गावस्कर ने इस विवाद पर कहा कि, 'मैंने कुछ देर पहले ही विजुअल्स देखे थे क्योंकि मैंने मैच लाइव नहीं देखा था। ये बातें कभी अच्छी नहीं लगतीं। आप कोहली पर एक करोड़ रुपये जुर्माना लगाने की बात कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि गौतम गंभीर की क्या स्थिति है। मेरा मानना है कि कुछ ऐसा करो जो सुनिश्चित करे कि ये चीजें फिर से न हों। अगर आपको यह जानना है, जैसा कि 10 साल पहले हरभजन और श्रीसंत के साथ हुआ था, तो आपको उन्हें कुछ मैचों के लिए बैन करने के लिए कहना होगा। आप ऐसा कुछ करें जो यह सुनिश्चित करे कि ऐसा विवाद फिर से न हो और वह कड़ी सजा होगी।

बैंगलोर ने इस मुकाबले में लखनऊ टीम को 18 रनों से शिकस्त दी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 126 रन बनाये, जिसे पाने में सुपर जायन्ट्स की टीम नाकाम रही और 108 रनों पर ही आउट हो गई। मैच खत्म होने के बाद गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तकरार देखने को मिली थी। आईपीएल में यह पहली बार नहीं है जब दोनों के बीच टक्कर देखने को मिली है। इससे पहले भी दोनों के बीच मैदान पर झड़प हो चुकी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now