IPL 2023 : फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, SRH में हुई हैरी ब्रूक की वापसी

Photo Courtesy : ESPNcricinfo and BCCI
Photo Courtesy : ESPNcricinfo and BCCI

IPL 2023 में आज हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में टूर्नामेंट का 65वां मुकाबला खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच यह रोमांचक मुकाबला खेला जायेगा। इस मुकाबले से पहले हुई टॉस को मेहमान टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किये है, जिसमें हैरी ब्रूक की वापसी टीम में हुई है।

हैदराबाद की टीम तो इस लीग से बाहर हो गई है लेकिन आरसीबी के लिए मुकाबला काफी अहम माना जा सकता है। आरसीबी 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। मुम्बई को नीचे धकेल चौथे स्थान पर आने का मौका आरसीबी के पास रहेगा। बैंगलोर की जीत के साथ वह अंतिम चार की तरफ कदम बढ़ाएंगे तो हैदराबाद की जीत के साथ लखनऊ सुपर जायन्ट्स और चेन्नई सुपर किंग्स अंतिम चार में जगह बना लेंगी।

टॉस जीतने के बाद फाफ डू प्लेसी ने कहा कि, 'हम गेंदबाजी करना चाहेंगे। पिछले दो रातों से इस मैदान पर ओस नजर आई है। हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है हसरंगा को निगल है और ब्रेसवेल की वजह हमारी बल्लेबाजी मजबूत होती है। टॉस के बाद एडेन मार्करम ने कहा कि, 'हम बल्लेबाजी ही करना चाहते थे। इसलिए कोई निराशा नहीं है टीम में कुछ बदलाव है। हैरी ब्रूक और कार्तिक त्यागी की वापसी हुई है उमरान हमारे X-फैक्टर खिलाड़ी होंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की अंतिम ग्यारह

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद की अंतिम ग्यारह

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now