IPL 2023: MI के खिलाफ क्रुणाल पांड्या के इस निर्णय पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा - 'खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी'

Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com
Photo Courtesy: BCCI/IPLT20.com

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) आईपीएल (IPL 2023) के पहले एलिमिनेटर मुकाबले के बाद (Krunal Pandya) के एक बयान पर भड़क उठे हैं। मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की हार के बाद पांड्या ने कहा था कि उन्होंने क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को चेन्नई में कायल मेयर्स (Kyle Mayers) के रिकॉर्ड के कारण बाहर रखा था।

मेयर्स ने चेपाॅक में सिर्फ एक इंनिग खेली थी, जहां उन्होंने एक शानदार अर्धशतक बनाया था। हालांकि, सहवाग ने प्रबंधन के इस सोच की आलोचना की और कहा कि एक नॉकआउट गेम के संदर्भ में डी कॉक की वर्तमान फॉर्म बहुत महत्वपूर्ण हो सकती थी।

डी कॉक को बाहर करना LSG की बड़ी भूल - वीरेंद्र सहवाग

मुकाबले के बाद क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने क्विंटन डी कॉक को बाहर किये जाने पर कहा,

मेरे पास भी चेन्नई में अच्छा रिकॉर्ड है, क्योंकि मैंने 319 रन बनाए थे। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आज भी मैं वहां जाकर स्कोर करूंगा। वर्तमान फॉर्म भी मायने रखती है और मुझे लगता है कि लखनऊ ने डी कॉक को बाहर करके खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है।

अगर इस मुकाबले बात की जाए तो, मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। इस स्कोर तक पहुंचाने में MI का मध्यक्रम आगे आया, जहां कैमरन ग्रीन ने टीम के लिए सर्वाधिक 41 रन बनाए। उनके बाद सूर्यकुमार यादव (33), तिलक वर्मा (26) और नेहाल वढेरा ने 7वें नंबर पर आकर 12 गेंदों में 23 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की कमर MI के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल (5/5) ने अपनी घातक गेंदबाजी से तोड़ दी और LSG की पूरी टीम 16.3 ओवर में सिर्फ 101 रन पर सिमट गई और MI ने आईपीएल 2023 के इस एलिमिनेटर मुकाबला में LSG को 81 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही आईपीएल 2023 लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर समाप्त हो गया। वहीं मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर 2 में जगह बना ली है, जहां उनका सामना गुजरात टाइटंस से होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now