विवरांत शर्मा ने IPL इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड बनाया, गौतम गंभीर को छोड़ा पीछे

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने टीम के लिए शानदार शुरुआत की। मयंक अग्रवाल और विवरांत शर्मा (Vivrant Sharma) ने पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े। इस दौरान विवरांत शर्मा ने 69 रनों की अहम पारी खेल आईपीएल इतिहास का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विवरांत शर्मा ने इस आईपीएल सीजन में अपना डेब्यू 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किया था लेकिन पहले दो मैचों में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

आज मुंबई के खिलाफ आईपीएल की अपनी डेब्यू पारी में उन्होंने एक भारतीय बल्लेबाज होने के चलते सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल में पहली बार बल्लेबाजी करते हुए विवरांत ने 69 रनों की पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उन्होंने गौतम गंभीर समेत दो और भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। विवरांत शर्मा से पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के पूर्व बल्लेबाज स्वप्निल असनोदकर के नाम था, जिन्होंने अपनी आईपीएल की पहली पारी में 60 रन बनाये थे। उन्होंने यह कारनामा केकेआर के खिलाफ साल 2008 में किया था।

दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में गौतम गंभीर का नाम शामिल है। गौतम गंभीर ने दिल्ली के लिए खेलते हुए 58 नाबाद रन बनाये थे। साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गौतम गंभीर ने अपनी पहली पारी में यह रिकॉर्ड कायम किया था। उनके बाद चौथे नंबर पर देवदत्त पडीक्कल का नाम शामिल है, जिन्होंने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 56 रन बनाये थे। विवरांत शर्मा का यह रिकॉर्ड आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो चुका है। आपको बता दें की विदेशी खिलाड़ियों में अपने डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैकलम के नाम है। जिन्होंने आईपीएल इतिहास के पहले ही मैच में 158 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Rahul