3 कारण जिनकी वजह से सुनील नरेन T20 World Cup 2024 खेल सकते हैं

सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में जड़ा था शानदार शतक  (Photo Courtesy: IPLt20.com)
सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में जड़ा था शानदार शतक (Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज ऑलराउंडर सुनील नरेन (Sunil Narine) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। नरेन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को हुए मुकाबले में शानदार 109 रनों की शतकीय पारी खेली थी। उनके इस कमाल के प्रदर्शन के बाद अब चर्चा शुरू हो रही है कि नरेन को टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की ओर से खेलना चाहिए। नरेन आईपीएल 2024 में अब तक 276 रन बना चुके हैं वहीं गेंद से उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए हैं। नरेन ऐसे में अगर वेस्टइंडीज की ओर से वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आते हैं तो टीम को काफी मजबूती मिलेगी। आज हम आपको 3 कारण के बारे में बताएंगे जिसकी वजह से सुनील नरेन टी20 वर्ल्ड कप खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

टी20 क्रिकेट का लंबा अनुभव

सुनील नरेन 2011 से टी20 फॉर्मेट खेल रहे हैं। उनके पास 500 से भी अधिक मैचों का अनुभव है। सुनील नरेन ने टी20 फॉर्मेट में 542 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उनका टी20 फॉर्मेट में बल्ला भी जमकर चलता है। सुनील नरेन ने टी20 में 4 हजार से अधिक रन बनाए हैं। नरेन टी20 फॉर्मेट में तूफानी बल्लेबाजी और किफायती गेंदबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

सुनील नरेन का ऑलराउंडर प्रदर्शन

सुनील नरेन जितने खतरनाक गेंदबाज हैं। उतने ही खतरनाक वह बल्लेबाजी भी करते हैं। आईपीएल के इतिहास में नरेन केकेआर के लिए क्रिस लिन और गौतम गंभीर के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए कई बार कमाल की पारियां खेल चुके हैं। साल 2017 में उन्होंने क्रिस लिन के साथ मिलकर 6 ओवर में 105 रन बनाए थे। आईपीएल 2024 में भी नरेन कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला और गेंद दोनों से कमाल की फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

वेस्टइंडीज के साथी खिलाड़ियों के साथ उनकी दोस्ती

क्रिकेट के टीम गेम है। इसलिए इसमें खिलाड़ियों का एक दूसरे साथ अच्छा तालमेल होना काफी जरूरी है। पिछले कुछ सालों में सुनील नरेन ने जेसन होल्डर, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल के साथ काफी क्रिकेट खेला है। इसके अलावा केकेआर के स्टार ऑलराउंडर और सुनील नरेन के साथ खिलाड़ी आंद्र रसेल भी टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि वह पिछली सीरीज में वेस्टइंडीज के टी20 टीम का हिस्सा थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now