IPL 2024 : SRH के खिलाफ DC की पहले गेंदबाजी, 5 मिनट पहले दिल्ली का दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

Photo Courtesy : BCCI/IPL
Photo Courtesy : BCCI/IPL

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, 35th Match Toss Report : देश की राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। मेजबान दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है। मुकाबले से पहले हुई टॉस को मेजबान टीम के कप्तान ऋषभ पन्त ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दिल्ली टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है तो इशांत शर्मा को टॉस से पहले उन्हें पीठ का दर्द महसूस हुआ और उनके स्थान पर एनरिक नोर्किया को खेलने का मौका मिला है।

टॉस जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त ने कहा कि, 'हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। विकेट काफी अच्छा लग रहा है और हम चेज करना चाहते हैं क्योंकि हमारी बल्लेबाजी यूनिट अच्छी है। सुमित के स्थान पर ललित यादव को मौका मिला जबकि इशांत शर्मा को 5 मिनट पहले ही बैक स्पस्म हुआ और उनके स्थान पर एनरिक नोर्किया आये हैं।

पहले बल्लेबाजी मिलने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि, 'हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते जिस तरह से हमारी टीम बल्लेबाजी कर रही है। हमें मालूम है विपक्षी टीम बेहतर योजना के साथ हमारे खिलाफ खेलेगी।

IPL 2024 के 35वें मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेशर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पन्त (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्किया, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट खिलाड़ी :पृथ्वी शॉ, शाई होप, प्रवीण दुबे, रसिख दार सलाम, सुमित कुमार ।

सनराइजर्स हैदराबाद: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

इम्पैक्ट खिलाड़ी : उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, आकाश महाराज सिंह, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर ।

आईपीएल इतिहास में दिल्ली और हैदराबाद के बीच अभी तक 23 मुकाबले खेले गए, जिसमें 11 मैच डीसी ने जीते है और 12 मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद के नाम रहे है। दोनों टीमों के बीच आमने-सामने का रिकॉर्ड बराबरी का ही रहा है। अरुण जेटली स्टेडियम में पलड़ा हैदराबाद का भारी रहा है। यहाँ हुए 6 मैचों में 5 में हैदराबाद ने जीत हासिल की है तो 1 में दिल्ली को जीत मिली है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now