IPL 2024 : ‘पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क पर प्राइस टैग का नहीं होगा दवाब’, पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने कही बड़ी बात

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: KKR and SRH Twitter)

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होने में अब सिर्फ 2 दिनों का समय रह गया है। लीग की शुरुआत से पहले सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्राथ (Glenn McGrath) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों पर ऑक्शन में मिली मोटी धनराशि का कोई दवाब नहीं होगा।

एमआरएफ पेस फाउंडेशन में बात करते हुए ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा कि, ‘उन्हें जो धनराशि मिली है वह शानदार है लेकिन वह दोनों काफी अनुभवी हैं और खेल को अच्छी तरह से समझते हैं। वे दोनों मैदान पर जाएंगे और अच्छा खेलेंगे जैसा वो पहले भी करते आए हैं। मुझे नहीं लगता है कि ऑक्शन में मिली मोटी धनराशि का उनपर एक प्रतिशत भी प्रभाव पड़ेगा।’

मिचेल स्टार्क पर बात करते हुए ग्लेन मैक्ग्राथ ने कहा कि, ‘उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से दूरी बनाई थी। पर जब उनकी वापसी हुई तो उन्हें रिकॉर्ड पैसे मिले। वह आगामी आईपीएल के लिए अग्रसर दिख रहे हैं। अपने दिन पर वह खेल को घूमा सकते हैं। वह लीग के अन्य अच्छे तेज गेंदबाजों की तरह ही अच्छे खिलाड़ी हैं।’

आपको बता दें मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ी बोली लगाई थी। केकेआर ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया था। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.05 करोड़ की रुपये में पैट कमिंस को अपनी टीम में शामिल किया था।

दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड क्रिकेट के बड़े मैच विनर माने जाते हैं। ऐसे में वह आईपीएल में भी अपने प्रदर्शन से कमाल करना चाहेंगे। बता दें कि पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कप्तान बनाया है। जबकि मिचेल स्टार्क केकेआर के लिए मुख्य तेज गेंदबाज की भूमिका अदा करते नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul