IPL 2024: ‘पहले रिंकू नाम पर हंसते थे, फिर 5 छक्कों ने...,’ Rinku Singh ने बताया कैसे एक पारी ने बदल दी उनकी किस्मत

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने जड़े थे लगातार 5 छक्के (Photo Courtesy: X)
आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने जड़े थे लगातार 5 छक्के (Photo Courtesy: X)

Rinku Singh on His Name: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में आज से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू हो रहे हैं। प्लेऑफ के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) से होना है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी। मुकाबले से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह का एक खास वीडियो सामने आया है। वीडियो में रिंकू सिंह ने अपने नाम को लेकर बात करते हुए बताया कि कैसे उनके नाम का मजाक उड़ाया जाता था।

रिंकू सिंह के नाम का उड़ाया जाता था मजाक

इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से रिंकू सिंह का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में रिंकू अपने नाम को लेकर बात करते हुए कहा कि, ‘बहुत लोगों ने मुझसे पूछा कि ये तेरा नाम रिंकू घर में बोलते हैं या ऐसे ही नाम है। जिसपर मैंने बताया मेरा यही रियल नाम है घर में कुछ अलग नाम नहीं है। बहुत लोगों ने बोला कि रिंकू नाम तो लड़कियों का होता है। ईमानदारी से कहूं तो शुरू में लगा ही नहीं कि इस नाम में इतना दम है लेकिन जैसे मैं क्रिकेट खेलता रहा खेलता रहा। जब मेरे नाम का वजन बढ़ा उन पांच छक्कों से वहां से मेरे नाम की थोड़ी वैल्यू हुई।’

रिंकू सिंह ने जिन पांच छक्कों की चर्चा वीडियो में की है। वह उन्होंने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगाए थे। मुकाबले में केकेआर को जीतने के लिए आखिरी पांच गेंदों में 29 रनों की जरूरत थी। यहां से रिंकू सिंह ने बल्लेबाजी में रौद्र रूप धारण किया और गुजरात टाइटंस के तत्कालीन तेज गेंदबाज यश दयाल की गेंद पर लगातार 5 छक्के जड़ दिए थे। रिंकू सिंह के धमाकेदार बल्लेबाजी के दमपर केकेआर ने यह रोमांचक मुकाबला अपने नाम किया था। अपनी इस पारी के बाद रिंकू सिंह ने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार बुलंदियों को छूते चले गए।

हालांकि आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह का बल्ला कुछ खास नहीं चला है। उन्होंने अब तक खेले 12 मैच में 168 रन बनाए हैं। ऐसे में रिंकू क्वालीफायर मुकाबले से अपनी फॉर्म में वापस लौटकर टीम को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now