IPL 2024 के पहले मैच के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग XI

Rahul
IPL 2023: Eliminator - Lucknow Super Giants v Mumbai Indians
लखनऊ ने पिछले दो सीजन लगातार प्लेऑफ में जगह बनाई

आईपीएल (IPL 2024) की शुरुआत शुक्रवार, 22 मार्च से होने वाली है। पहला मुकाबला गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला जायेगा। हालांकि सभी टीमों ने आगामी टूर्नामेंट के लिए जमकर अभ्यास किया। लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाड़ियों ने भी नए कोचिंग स्टाफ के संग मिलकर आने वाले मैचों के लिए जमकर तैयारी की। आईपीएल द्वारा जारी किये गए पहले चरण में लखनऊ की टीम 4 मुकाबलों में हिस्सा लेगी और केएल राहुल की कप्तानी टीम का पहला मुकाबला रविवार, 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा।

पहले मुकाबले के 6 दिन के लम्बे ब्रेक के बाद लखनऊ की टीम एक बार फिर मैदान पर उतरेगी। लखनऊ का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होगा जबकि तीसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 2 अप्रैल को खेला जायेगा। लखनऊ पहले चरण का अपना आखिरी और चौथा मुकाबला गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगी।

टीम की बात करें तो केएल राहुल के अलावा क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है, जबकि पिछले साल हुई नीलामी में लखनऊ टीम ने डेविड विली, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी और देवदत्त पडिक्कल जैसे अनुभवी और युवा खिलाड़ियों अपने खेमे में शामिल किया। इसके अलावा शमार जोसेफ को मार्क वुड के स्थान पर टीम में शामिल किया।

कप्तान केएल राहुल गंभीर चोट के बाद मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है। लखनऊ टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर ने भी उम्मीद जताई है कि केएल राहुल पहले मुकाबले से उपलब्ध होंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाज डेविड विली शुरूआती मैचों के लिए टीम में उपलब्ध नहीं होंगे। उन्होंने निजी कारणों के चलते खेलने से इनकार किया है। हालांकि टूर्नामेंट के मध्य में वह टीम से जुड़ जायेंगे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मैच के लिए LSG की संभावित प्लेइंग XI

क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, मोहसिन खान, शमार जोसेफ।

Quick Links