न्यूजीलैंड का दिग्गज गेंदबाज LSG में हुआ शामिल, IPL 2024 से बाहर हुआ इंग्लिश खिलाड़ी

Rahul
 मैट हेनरी ने आईपीएल में अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं
मैट हेनरी ने आईपीएल में अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की तरफ से डेविड विली शुरूआती मैचों से बाहर हो गए थे लेकिन अब वह पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। दरअसल, इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में निजी कारणों के चलते नहीं खेलने वाले थे लेकिन अब उन्होंने अपना नाम पूरे टूर्नामेंट से ही वापस ले लिया है। लखनऊ टीम ने डेविड विली के स्थान पर न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया है।

आपको बता दें कि डेविड विली पिछले दो आईपीएल सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रहे थे लेकिन 17वें सीजन से पहले हुए ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ के बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल कर लिया। डेविड विली पिछले 2 महीने से लगातार फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेल रहे थे। उन्होंने इंटरनेशनल लीग टी20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स और पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस का प्रतिनिधित्व किया था। उनके स्थान पर शामिल हुए मैट हेनरी को 1.25 करोड़ रुपए के राशि देकर टीम से जोड़ा गया है।

मैट हेनरी ने आईपीएल इतिहास में अभी तक कुल 2 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने साल 2017 में किंग्स XI पंजाब की तरफ से ये मुकाबले खेले थे जोकि अब पंजाब किंग्स के रूप में टीम जानी जाती है। मैट हेनरी ने इन दो मुकाबलों में केवल 1 ही विकेट अपने नाम किया है। मैट हेनरी को चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें एक भी मुकाबला गतविजेता टीम के साथ खेलने को नहीं मिला था। मैट हेनरी ने टी20 फॉर्मेट में अभी तक 131 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 151 विकेट अपने नाम किये हैं।

Quick Links

Edited by Rahul