IPL 2024 के पहले मैच के लिए पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

आईपीएल (IPL 2024) का बिगुल बज चुका है। चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच टूर्नामेंट की पहली भिड़ंत शुरू हो चुकी है। लेकिन कल होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए भी पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) की टीम ने अपनी कमर कस ली है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अपने नए होमग्राउंड में पहला मुकाबला खेलती हुई नजर आएगी। पंजाब टीम ने आईपीएल 2024 से पहले अपनी नई जर्सी को भी लॉन्च किया और उपकप्तान का जिम्मा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को दिया।

पंजाब टीम ने अभी तक आईपीएल का एक भी टाइटल नहीं जीता है और मौजूदा टीमों में चौथी ऐसी टीम है जो इस बार इतिहास रचने को देख रही है। पंजाब टीम के दल की बात करें तो कप्तानी शिखर धवन के हाथों में रहेगी, जबकि जॉनी बेयरस्टो आईपीएल में अपनी वापसी कर रहे हैं। इस सीजन से पहले हुए ऑक्शन में पंजाब टीम ने हर्षल पटेल और राइली रूसो को अपने दल में शामिल किया जबकि कई युवा भारतीय खिलाड़ियों पर भी भरोसा जताया था।

पंजाब टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार है इंग्लैंड टीम के लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस वोक्स के साथ-साथ टी20 के दिग्गज ऑलराउंडर सिकन्दर रजा और भारत से ऋषि धवन और हरप्रीत बरार मौजूद रहेंगे।

पंजाब टीम के लिए सलामी बल्लेबाज भी बेहतरीन हैं जिसमें युवा प्रभसिमरन सिंह, कप्तान शिखर धवन, राइली रूसो और जॉनी बेयरस्टो का नाम शामिल है। हालांकि पंजाब टीम की गेंदबाजी औसतन ही है जिसका दारोमदार कगिसो रबाडा और अर्शदीप के कंधो पर रहेगा। स्पिन विभाग में राहुल चाहर टीम को मजबूती प्रदान करेंगे जबकि नाथन एलिस भी अपनी बेहतरीन टी20 गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले के लिए पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जॉनी बेयरस्टो, अथर्वा तायाडे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टोन, सैम करन, राहुल चाहर, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by Rahul