IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, दिग्गज बल्लेबाज की चोट पर शिखर धवन ने दी अहम जानकारी

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

मुल्लांपुर के नए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 23वां मुकाबला आयोजित हो रहा है। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) के बीच खेले गए मुकाबले का टॉस मेजबान टीम के कप्तान शिखर धवन ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आपको बता दें कि पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद, दोनों टीमों ने अपने शुरूआती 4 मुकाबलों में 2 में जीत और 2 में हार का सामना किया है और दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की हुई है। ऐसे में दर्शकों को एक कड़े मुकाबले होने की पूरी सम्भावना है।

टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि, 'हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। मुझे ख़ुशी है कि पिछले मुकाबले में हमें जीत मिली और हमारी टीम की खासियत यह कि हम कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। हमारे सभी खिलाड़ी मिलकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी टीम में कोई बदलाव नहीं है। लियम लिविंगस्टोन अभी भी चोट से रिकवर कर रहें हैं।'

टॉस के बाद कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि, 'हम भी पहले गेंदबाजी करना पसंद करते लेकिन अब जो है ठीक है। 2 जीत और एक मैच हमने जीत ही लिया था। हमारी टीम में अच्छी ताकत है और गहराई बहुत है। हमारी टीम में भी पिछले मुकाबले की है।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI और 5 इम्पैक्ट खिलाड़ी

PBKS

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकन्दर रजा, सैम करन, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट खिलाड़ी : प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस, तनय त्यागराजन, राहुल चाहर, ऋषि धवन।

SRH

ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

इम्पैक्ट खिलाड़ी : उमरान मलिक, मयंक मारकंडे, वॉशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now