RCB vs RR: एलिमिनेटर में थर्ड अंपायर का थर्ड क्लास फैसला! दिनेश कार्तिक को नॉटआउट देने पर खड़ा हुआ बवाल 

Photo Courtesy : Jio Cinema Snapshots
Photo Courtesy : Jio Cinema Snapshots

Dinesh Karthik LBW Controversy: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) एलिमिनेटर मुकाबला खेला जा रहा है। आरसीबी के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाया लेकिन टीम का स्कोर 150 के पार जा पहुंचा लेकिन मुक़ाबले के दौरान एक बड़ा विवाद भी देखने को मिला है। पारी के 15वें ओवर में आवेश खान ने रजत पाटीदार को पवेलियन का रास्ता दिखाया और अगली गेंद पर दिनेश कार्तिक को भी एलबीडबल्यू आउट कर दिया। कार्तिक ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और थर्ड अंपायर ने बड़ी गलती करते हुए उन्हें आउट से नॉट आउट करार दिया। इस विवादित फैसले पर राजस्थान के कोच कुमार संगकारा ने भी आपत्ति जताई और मैदान सभी खिलाड़ी हैरान रह गए।

दिनेश कार्तिक के विवादित विकेट पर भड़के दिग्गज

दिनेश कार्तिक पर दिए गए इस फैसले को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स थर्ड अंपायर पर भड़क गए हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक अंपायर द्वारा दिए गए इस गलत फैसले का भी पूरा लाभ नहीं उठा पाए। कार्तिक इस अहम मुकाबले में 13 गेंद में सिर्फ 1 चौके की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक आवेश खान की गेंद पर यशस्वी जायसवाल को कैच दे बैठे।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने कार्तिक के विवादस्पद एलबीडबल्यू पर कहा कि वहां कोई बल्ला नहीं लगा था। अगर होता तो दिनेश तुरंत डीआरएस ले लेते उनके अलावा माइकल वॉन ने सभी के साथ मिलकर अपने सुर मिलाये और कहा कि बल्ला पैड पर लगी यह आउट था। चौंकाने वाला निर्णय।

पहले बल्लेबाजी करते आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 172/8 का स्कोर खड़ा किया। बेंगलुरु के लिए रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने भी 33 रनों की धीमी पारी खेली। सलामी बल्लेबाज के रूप में फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े लेकिन डू प्लेसी 17 रन बनाकर जल्दी आउट हुए जबकि कोहली भी 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में कैमरन ग्रीन ने 27 और रजत पाटीदार ने 34 रनों की अहम पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर फ्लॉप हुए और पहली ही जबद पर आउट हो गए। बेंगलुरु के लिए अंतिम ओवरों में महिपाल लोमरोर ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली तो कार्तिक का बल्ला शांत रहा। दिनेश कार्तिक ने 13 गेंद पर 11 रन बनाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now