कितने दिनों बाद ऋषभ पन्त कर रहे हैं मैदान पर वापसी?

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

आईपीएल (IPL 2024) का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पन्त अपनी लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं। ऋषभ पन्त साल 2022 के अंत में कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे, जिसके बाद उन्हें गंभीर चोटों का सामना करना पड़ा था। अपने एक्सीडेंट के चलते ऋषभ पन्त पिछले साल हुए आईपीएल में भी भाग नहीं ले पाए थे। साथ ही भारत के लिए भी किसी प्रकार का मैच नहीं खेला था। हालांकि आईपीएल 2024 से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें फिट घोषित कर दिया, जिसके चलते आज पंजाब किंग्स के खिलाफ ऋषभ पन्त कई दिनों बाद मैदान पर उतरेंगे।

कितने दिनों बाद मैदान पर वापसी कर रहें हैं ऋषभ पन्त?

ऋषभ पंत ने अपना आखिरी मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में खेला था। बांग्लादेश और भारत के बीच 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली गई थी, जिसका दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर को शुरू हुआ था और 25 दिसंबर को खत्म हुआ था। ऐसे में 26 दिसंबर 2022 से लेकर 22 मार्च 2024 तक ऋषभ पन्त पूरे 454 दिन क्रिकेट मैच से दूर रहे हैं, लेकिन अब आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में वह दर्शकों को खेलते हुए दिखाई देंगे। हालांकि ऋषभ पन्त ने अपनी चोट के बाद रिहैब के दौरान कुछ मैचों में हिस्सा लिया था लेकिन उन्होंने पूर्ण रूप से कोई मैच नहीं खेला। ऋषभ पन्त की वापसी को लेकर हर क्रिकेट फैन और खिलाड़ी बेताब हैं।

पंजाब राज्य के मुल्लांपुर शहर में बने नए स्टेडियम में पंजाब और दिल्ली के बीच मुकाबला शुरू हो जायेगा। आपको बता दें कि बीसीसीआई मेडिकल टीम ने ऋषभ पन्त को फिट भले ही घोषित कर दिया है लेकिन उन्हें ज्यादा विकेटकीपिंग करने से मना किया है। ऐसे में कप्तान ऋषभ पन्त एक बल्लेबाज और फील्डर के तौर पर ही मैदान पर दिखाई दे सकते हैं।

Quick Links