RCB vs RR : रियान पराग ने एक बार फिर लगाया राजस्थान रॉयल्स की डूबती हुई नैया को पार, क्या दिला पाएंगे टीम को दूसरी ट्रॉफी?

Neeraj
(Photo Courtesy : BCCI)
(Photo Courtesy : BCCI)

Riyan Parag: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर क्वालीफ़ायर 2 में अपनी जगह पक्की कर ली है। राजस्थान की टीम अब ट्रॉफी जीतने से सिर्फ दो कदम दूर है। दूसरी तरफ, आरसीबी अब ट्रॉफी जीतने की रेस से बाहर हो गई है। हालाँकि, एक समय पर आरसीबी ने जल्दी-जल्दी दो विकेट लेकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत जरूर कर ली थी लेकिन एक बार फिर रियान पराग राजस्थान रॉयल्स के संकटमोचक बने और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।

रियान पराग ने खेली 36 रन की अहम पारी

इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 173 रन का टारगेट रखा था, जिसे राजस्थान ने 19 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। लेकिन एक समय पर आरआर ने 5 रन के अंतर में पहले सेट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का विकेट खोया और फिर संजू सैमसन भी 17 रन बनाकर चलते बने।

राजस्थान की टीम थोड़ी मुश्किल में लगी, लेकिन रियान पराग ने आकर मोर्चा संभाला। पराग ने पहले ध्रवु जुरेल और फिर शिमरोन हेटमायर के साथ साझेदारियां निभाई। पराग टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा कर 36 रन बनाकर आउट हुए।

IPL 2024 में रियान पराग ने खेली हैं 4 अर्धशतकीय पारियां

दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज रियान पराग का आईपीएल के मौजूदा सीजन में बिल्कुल अलग इंटेंट के साथ खेल रहे हैं और जब भी टीम मुश्किल में दिखी, उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली। अब तक खेले 15 मैचों में उन्होंने 56.70 की बेहतरीन औसत और 151.60 के स्ट्राइक रेट से 567 रन बनाये हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान 84* उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

हालाँकि, रियान पराग का काम अभी यही खत्म नहीं है। फैंस उनसे काफी उम्मीदें लगाए बैठे है कि वो अपनी प्रदर्शन के जरिये इस बार टीम को दूसरी ट्रॉफी जिताने में जरूर कामयाबी दिलाएंगे। अब राजस्थान रॉयल्स की टीम 24 मई को फाइनल में जगह बनाने के लिए क्वालीफ़ायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से टक्कर लेगी। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आयोजित होगा। अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में केकेआर के साथ खिताबी मुकाबला खेलेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now