RCB का IPL ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूटा, रियान पराग ने राजस्थान को Qualifier 2 में दिलाई एंट्री

क्वालीफायर 2 में RR का मुकाबला SRH से होगा (Photo Courtesy : BCCI)
क्वालीफायर 2 में RR का मुकाबला SRH से होगा (Photo Courtesy : BCCI)

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, Eliminator Match Report: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लीग चरण में जबरदस्त वापसी करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पटखनी दे दी है। लगातार 17 साल से पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने के ख्वाब देख रही आरसीबी टीम खिताब को हासिल करने से एक बार फिर चूक गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 173 रनों का मुश्किल लक्ष्य रॉयल्स के सामने रखा। इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में राजस्थान ने उम्दा प्रदर्शन किया और टारगेट को 6 गेंद पहले प्राप्त कर लिया। रियान पराग ने जबरदस्त पारी खेली और अपनी टीम को क्वालीफायर 2 में पहुँचाया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली मैदान उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े लेकिन डू प्लेसी 17 रन बनाकर जल्दी आउट हुए जबकि कोहली भी 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में कैमरन ग्रीन ने 27 और रजत पाटीदार ने 34 रनों की अहम पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर फ्लॉप हुए और पहली ही जबद पर आउट हो गए। बेंगलुरु के लिए अंतिम ओवरों में महिपाल लोमरोर ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली तो कार्तिक का बल्ला शांत रहा। दिनेश कार्तिक ने 13 गेंद पर 11 रन बनाए। बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 172 रन बनाये। राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट झटके तो आवेश खान को 3 सफलताएँ मिली।

रियान पराग और यशस्वी जायसवाल ने खेली जबरदस्त पारियां

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की। कोहलर-कैडमोर और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। कोहलर कैडमोर ने 20 रन बनाये तो जायसवाल ने 45 रनों की तूफानी पारी खेली। आरआर के कप्तान संजू सैमसन बड़े मौके पर फ्लॉप रहे और उन्होंने 17 रनों का योगदान दिया जबकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये ध्रुव जुरेल 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। एक समय पर 112 रनों पर 4 विकेट गिरने पर राजस्थान की पारी पर लगाम लगी लेकिन रियान पराग और शिमरन हेटमायर ने 45 रनों की धमाकेदार साझेदारी की और अपनी टीम को लक्ष्य के करीब ले गए।

मोहम्मद सिराज ने रियान पराग को 36 रन पर बोल्ड कर मैच में ट्विस्ट ला दिया लेकिन अंत में शिमरन हेटमायर ने 26 रन और रॉवमैन पॉवेल ने 8 गेंद पर 16 रन की छोटी और मैच जिताऊ पारी खेली। पॉवेल ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर राजस्थान को क्वालीफायर 2 में पहुंचा दिया। क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से 24 मई को खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now