IPL 2024: विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने खेली धीमी पारी, राजस्थान रॉयल्स को मिला 173 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, Eliminator 1st Innings Report: आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 172/8 का स्कोर खड़ा किया। बेंगलुरु के लिए रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने भी 33 रनों की धीमी पारी खेली।

सलामी बल्लेबाज के रूप में फाफ डू प्लेसी और विराट कोहली मैदान उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े लेकिन डू प्लेसी 17 रन बनाकर जल्दी आउट हुए जबकि कोहली भी 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में कैमरन ग्रीन ने 27 और रजत पाटीदार ने 34 रनों की अहम पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर फ्लॉप हुए और पहली ही जबद पर आउट हो गए। बेंगलुरु के लिए अंतिम ओवरों में महिपाल लोमरोर ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली तो कार्तिक का बल्ला शांत रहा। दिनेश कार्तिक ने 13 गेंद पर 11 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके तो आर अश्विन ने किफायती गेंदबाजी कर 4 ओवर में 19 रन दिए और 2 बड़ी सफलता प्राप्त की।

शेन वॉटसन ने RCB के स्कोर की पहले ही कर दी थी सटीक भविष्यवाणी

आईपीएल के मौजूदा सीजन के रोमांच का लेवल बिल्कुल अलग दिख रहा है। पूर्व खिलाड़ी भी इसमें पूरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। जियो सिनेमा के शो इनसाइडर पर चर्चा के दौरान एबी डीविलियर्स, ब्रेट ली और शेन वॉटसन ने एलिमिनेटर मुकाबले की शुरुआत से पहले आरसीबी के टोटल को लेकर भविष्यवाणी की। पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ने भविष्यवाणी करते हुए पेपर पर लिखा था कि आरसीबी 188 का स्कोर बना पायेगी। वहीं, डीविलियर्स ने 194 रन का अंदाजा लगाया था। हालाँकि, इस मामले में शेन वॉटसन ने 'Paul Octopus' की तरह एकदम सटीक भविष्यवाणी की, क्योंकि उन्होंने पेपर पर आरसीबी का टोटल 172 रन लिखा था। आरसीबी की बल्लेबाजी के बाद यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और फैंस वॉटसन की सटीकता देखकर हैरान हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now