IPL के अहम मुकाबले में फ्लॉप हुए संजू सैमसन, T20 World Cup के स्थान को लेकर उठे बड़े सवाल

Neeraj
संजू सैमसन 17 रन बनाकर आउट हुए (photo: X Snapshots)
संजू सैमसन 17 रन बनाकर आउट हुए (Photo: Jio Cinema Snapshots)

Sanju Samson Flops Eliminator: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के टाइटल को जीतने में अब 3 टीमें सिर्फ रेस में बची हैं। प्लेऑफ में आज एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 173 रन का टारगेट मिला था, जिसे उसने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। हालाँकि, टारगेट का पीछा करते हुए कप्तान संजू सैमसन की तरफ से फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला, जिसकी वजह से वो फैंस के निशाने पर आ गए हैं।

यशस्वी जायसवाल का विकेट गिरने के बाद सैमसन तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और राजस्थान के फैंस को उनसे एक मैच जिताऊ पारी की उम्मीद थी। सैमसन अच्छी तरह से सेट भी हो गए थे, लेकिन 11वें ओवर में वह एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए।

कर्ण शर्मा ने सैमसन को क्रीज से बाहर आते हुए पहले ही भाप लिया था। इस वजह से उन्होंने अपनी पहली गेंद को सैमसन की पहुंच से दूर ऑफ स्टंप से काफी वाइड फेंका, जिसे राजस्थान के कप्तान ने मारने की कोशिश तो कि लेकिन वो बेकार गई। वहीं, विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने गेंद को पकड़े ही गिल्लियां बिखेर दीं और सैमसन को पवेलियन लौटना पड़ा। सैमसन 17 रन बनाकर आउट हुए।

सैमसन को बड़े मुकाबले में इस तरह से फ्लॉप होते देख फैंस उनको सोशल मीडिया पर जमकर लताड़ लगा रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

संजू सैमसन को लेकर आये रिएक्शंस पर एक नजर:

(संजू सैमसन बड़े मैचों में निराश करते रहे हैं। यही कारण है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम में लंबे समय तक मौका नहीं मिल पाया। YBJ (जायसवाल) ने आज बेहतर प्रदर्शन किया।)

(सबसे बड़ा धोखेबाज़ तो संजू सैमसन है। मैंने किसी कप्तान की ऐसी घटिया बल्लेबाज़ी नहीं देखी। संजू इस शॉट के बाद तुम प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार नहीं हो।)

(संजू सैमस वाइड गेंद को खेलने के प्रयास में स्टंप आउट हो गए।)

(आउट होने के बाद संजू सैमसन ने अपना बल्ला नीचे फेंककर अपनी हताशा दिखाई।)

(सही शॉट नहीं। संजू सैमसन ने भी यही गलती की। दोनों खिलाड़ी अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हैं। क्या वे वहां भी इसी तरह बल्लेबाजी करेंगे?)

Quick Links

App download animated image Get the free App now