IPL 2024 : विराट कोहली ने तोड़ा सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड, फील्डिंग के मामले में निकले सबसे आगे

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही है। पहले 5 मुकाबलों में टीम को 4 में हार और केवल 1 में जीत नसीब हुई है। शनिवार रात को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आरसीबी (RCB) ने मुकाबला 6 विकेट से गंवा दिया। दिग्गज सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतक जमाया और 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली। विराट कोहली की पारी के चलते आरसीबी ने राजस्थान को 184 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया, जिसे मेजबान टीम ने आसान बना दिया। विराट कोहली की बेहतरीन शतकीय पारी पर पानी फिरा लेकिन उन्होंने फील्डिंग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली ने रियान पराग का कैच लपकते हुए आईपीएल में एक फील्डर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच पकड़ लिए हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में सबसे ऊपर सुरेश रैना का नाम था लेकिन अब विराट कोहली ने उन्हें पछाड़ दिया है। विराट कोहली 110 कैचों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि दूसरे नम्बर पर सुरेश रैना ने आईपीएल में 109 कैच लपके हुए हैं। सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरत लायंस के लिए यह कारनामा किया है।

इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी किरोन पोलार्ड का नाम शामिल है, जिन्होंने आईपीएल इतिहास में 103 कैच लपके हैं। जबकि चौथे स्थान पर रोहित शर्मा का नाम शामिल है रोहित शर्मा ने डेकन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए कुल 99 कैच लपक लिए हैं और अब वह 100 आईपीएल कैच से एक कदम दूर है।

5वें स्थान पर शिखर धवन और रविन्द्र जडेजा सयुंक्त रूप से 98-98 कैच के साथ बने हुए हैं। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए 98 कैच लपके हैं। जबकि जडेजा ने भी चेन्नई, गुजरात लायंस, कोच्ची और राजस्थान रॉयल्स के लिए 98 कैच लपके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now