कल का आईपीएल 2024 मैच किसने जीता ?

आरसीबी ने हासिल की जबरदस्त जीत (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी ने हासिल की जबरदस्त जीत (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) का छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच खेला गया। ये मैच आरसीबी के होम ग्राउंड यानि चिन्नस्वामी के मैदान में हुआ और इसी वजह से विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को काफी ज्यादा सपोर्ट मिला। पंजाब की टीम अपना पहला मैच जीतकर आ रही थी और आरसीबी की टीम अपना पहला मैच हारकर आ रही थी और इसी वजह से उन्हें इस जीत की सख्त जरुरत थी।

आरसीबी ने चिन्नस्वामी में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने इस टार्गेट को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ने पारी को संभाला। धवन ने 37 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली और प्रभसिमरन सिंह ने 25 रन बनाए। निचले क्रम में सैम करन ने 23, जितेश शर्मा ने 20 गेंद पर 27 और शशांक सिंह ने 8 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

दिनेश कार्तिक ने धुआंधार पारी खेल टीम को दिलाई जीत

टार्गेट का पीछा करने उतरी आरसीबी के तीन बड़े बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कप्तान फाफ डू प्लेसी, कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल सिर्फ 3-3 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि विराट कोहली एक छोर पर टिके रहे। उन्होंने 49 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 77 रनों की पारी खेली। वहीं निचले क्रम में दिनेश कार्तिक ने 10 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links