Create
Notifications

टीम इंडिया ने WTC फाइनल में गलत टीम सेलेक्‍शन किया, पूर्व क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास

भारत को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 8 विकेट की शिकस्‍त मिली
भारत को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 8 विकेट की शिकस्‍त मिली
reaction-emoji
Vivek Goel

इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में गलत टीम चयन किया। पठान ने कहा कि भारतीय टीम को एक अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के साथ खेलना चाहिए था।

भारतीय टीम ने रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्पिनर्स शामिल किए जबकि परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थी।

भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नहीं था, इरफान पठान ने कहा कि ऐसे में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारत को एक अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के साथ उतरना चाहिए था।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्‍ल्‍यूज में बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से फाइनल में भारत कम बल्‍लेबाजों के साथ खेला, जिस पर आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भी मैंने प्रकाश डाला था। मेरा मानना है कि टीम में एक अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज होना चाहिए था। हमारे पास गुणी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर नहीं है, जो कि न्‍यूजीलैंड के पास है और ऐसे खोजना मुश्किल है।'

भारतीय बल्‍लेबाजी प्रदर्शन डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के आखिरी दिन आलोचकों के निशाने पर आई जब दूसरी पारी में पूरी टीम केवल 170 रन पर सिमट गई। वैसे, बल्‍लेबाजी के लिहाज से रिजर्व डे को ही सर्वश्रेष्‍ठ बताया गया था।

जिम्‍मेदारी लेने की जरूरत थी: इरफान पठान

इरफान पठान ने ऋषभ पंत और अन्‍य बल्‍लेबाजों की भी आलोचना की, जिन्‍होंने फाइनल में अपना विकेट थ्रो किया। पंत दूसरी पारी में 41 रन बनाकर आउट हुए। उनके शॉट खेलने के तरीके ने कई क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया था।

पठान ने कहा, 'दूसरी पारी में गेंद ज्‍यादा स्विंग नहीं हो रही थी और भारतीय बल्‍लेबाजों को जिम्‍मेदारी लेकर खेलने की जरूरत थी। मुझे ऋषभ पंत की बतौर बल्‍लेबाज क्षमताएं पता है कि वह कैसे गेंद पर प्रहार करते हैं। मगर इसका मतलब यह नहीं कि आप तेज गेंदबाज को आगे बढ़कर खेले। जिम्‍मेदारी लेने की जरूरत होती है। भारतीय बल्‍लेबाजों ने बाउंसर पर काफी पुल शॉट खेले। इससे पता चलता है कि उनकी प्रतिबद्धता में कमी थी।'

विराट कोहली की टीम अब पुरानी गलतियों को सुधारकर इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेगी, जिसकी शुरूआत 4 अगस्‍त को होगी।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...