इंग्लैंड टीम के लिए बड़ी राहत, दिग्गज खिलाड़ी की टीम में जल्द होगी वापसी

New Zealand v England - ICC Cricket World Cup Final 2019
जोफ्रा आर्चर ने मार्च 2021 से इंग्‍लैंड के लिए कोई मैच नहीं खेला है

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Joafra Archer) लगातार चोटों से परेशान रहे हैं, लेकिन अब 2023 की शुरूआत में उनकी वापसी की उम्‍मीद है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) आर्चर की वापसी के बारे में सतर्क रूप से आशावादी है।

याद दिला दें कि जोफ्रा आर्चर ने मार्च 2021 से इंग्‍लैंड के लिए मुकाबला नहीं खेला है। उन्‍होंने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला अहमदाबाद में भारत के खिलाफ पांचवां टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद जुलाई 2021 में तेज गेंदबाज ने ससेक्‍स के लिए केंट के खिलाफ मैच खेलकर प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी।

हालांकि, 2020 की शुरूआत से ही जोफ्रा आर्चर चोटों से परेशान रहे। उन्‍हें कोहनी की चोट ने काफी परेशान किया। आर्चर को ऊंगली में गंभीर चोट लगी थी, जिससे ग्‍लास हटाने के लिए ऑपरेशन करना पड़ा था। फिर वह पीठ में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से जूझे।

जोफ्रा आर्चर लगातार चोट से परेशान रहे हैं

इस साल मई की शुरूआत में आर्चर फिर चोट से परेशान हुए। इससे पहले वह वेस्‍टइंडीज दौरे के दौरान इंग्‍लैंड टीम को गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। वैसे उम्‍मीद है कि टी20 ब्‍लास्‍ट अभियान में जोफ्रा आर्चर ससेक्‍स का हिस्‍सा रह सकते हैं।

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने खरीदार था। हालांकि, आर्चर ने टूर्नामेंट में शिरकत नहीं की। इसके बाद द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव ने भी आर्चर को खरीदा था।

उम्‍मीद की जा रही है अगले साल शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में आर्चर इंग्‍लैंड टीम से जुड़ सकते हैं। वह ससेक्‍स के साथ गेंदबाजी करने के लिए लौटे और यह समझ आ रहा है कि नवंबर में यूएई में आर्चर इंग्‍लैंड के टेस्‍ट स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगे।

गौरतलब है कि जोफ्रा आर्चर चोट के कारण यूएई में 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप और आगामी ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा नहीं ले पा रहे हैं। इंग्‍लैंड की टीम इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरूआत 22 अक्‍टूबर को पर्थ में अफगानिस्‍तान के खिलाफ करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now