एशेज 2023 को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
शेज सीरीज की शुरुआत अगले साल 16 जून से होगी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने पिछले 10 मैचों में टेस्ट फॉर्मेट की परिभाषा बदलने की कोशिश की है। कोच ब्रेंडन मैकलम और कप्तान बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीते हैं और अब इस टीम का अगला लक्ष्य अगले साल होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज को पाना होगा। एशेज सीरीज की शुरुआत अगले साल 16 जून से होगी, लेकिन उस बड़ी सीरीज को लेकर टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपनी प्रतिक्रिया रखी है।

दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने भरोसा जताया है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में खेलना शानदार होगा और उम्मीद है कि टीम अपनी सीखने की प्रक्रिया जारी रख सकती है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'यह हमारे लिए एक बड़ा अवसर है और हमने पिछली गर्मियों में बेन के नेतृत्व में शानदार क्रिकेट खेला है। इसलिए उम्मीद है कि हम अपने घरेलू परिस्थितियों में भी इसका पालन कर सकते हैं और सीखते रह सकते हैं। हमने खुद को साबित कर दिया है कि हम इस दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ बेहतरीन क्रिकेट खेल चुके हैं। तो हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।'

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में 16 जून को खेला जायेगा। उसके बाद लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट 28 जून को, तीसरा टेस्ट मैच 6 जुलाई को लीड्स में, चौथा टेस्ट मैनचेस्टर में और आखिरी टेस्ट मैच की शुरुआत ओवल के मैदान पर 27 जुलाई से होगी। आपको बता दें कि पिछली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीत हासिल की थी। केवलमात्र एक मैच ड्रा हुआ था और इंग्लैंड में हुई पिछली एशेज सीरीज 2-2 से बराबर रही थी। इसलिए जो रूट ने आगामी एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन टक्कर की उम्मीद की है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now