Create

शोएब अख्‍तर ने विश्‍व चैंपियन खिलाड़ी को मौजूदा पीढ़ी का सबसे ओवररेटेड बल्‍लेबाज बताया

जेसन रॉय (बाएं) और जॉनी बेयरस्‍टो (दाएं)
जेसन रॉय (बाएं) और जॉनी बेयरस्‍टो (दाएं)
Vivek Goel

शोएब अख्‍तर और विवाद हमेशा हाथ में हाथ डालकर चलते हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अधिकारियों पर भड़कना हो या फिर राजनीति पर विवादित बयान देना, पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज हमेशा सुर्खियों में रहना जानते हैं। इस बार उन्‍होंने इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो पर बयान दिया है।

शोएब अख्‍तर ने कहा कि बेयरस्‍टो मौजूदा पीढ़ी के सबसे ओवररेटेड बल्‍लेबाज हैं। अख्‍तर का यह बोल्‍ड बयान निश्चित ही इंग्‍लैंड के फैंस, आलोचक और विशेषज्ञों के लिए अच्‍छा नहीं गया होगा।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज सफेद गेंद प्रारूप में मौजूदा समय में सबसे विस्‍फोटक ओपनर्स में से एक हैं। वह पहली गेंद से प्रहार करना जानते हैं और गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन जाते हैं।

जॉनी बेयरस्‍टो अब टीम के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक बन गए हैं और जेसन रॉय के साथ मिलकर टीम को कई बार शानदार शुरूआत दिला चुके हैं।

बेयरस्‍टो ने 2011 में वनडे डेब्‍यू किया था। मगर बेयरस्‍टो को आसानी से टीम में जगह नहीं मिली क्‍योंकि सफेद गेंद प्रारूप में जोस बटलर को उन पर तरजीह दी गई। हालांकि, 2017 में 31 साल के बेयरस्‍टो के लिए सबकुछ बदल गया और उन्‍होंने सिर्फ 10 वनडे में 534 रन बनाए।

दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को जेसन रॉय के साथ ओपनिंग करने का मौका भी मिल गया क्‍योंकि एलेक्‍स हेल्‍स को अनुशासनात्‍मक कारणों से टीम से बाहर कर दिया गया था। बेयरस्‍टो ने इस मौके का पूरा लाभ उठाया और पिछले तीन साल में इंग्‍लैंड के लिए कई शतक जमाए।

बेयरस्‍टो ने इंग्‍लैंड को विश्‍व कप 2019 खिताब जीतने में भी मदद की। उन्‍होंने 532 रन बनाए और इंग्‍लैंड को कई शानदार शुरूआत दिलाई।

आईपीएल के दूसरे हाफ में शायद ही हिस्‍सा लेंगे जॉनी बेयरस्‍टो

जॉनी बेयरस्‍टो को बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन के बाद कई टी20 लीग से ऑफर आया। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्‍सा हैं। एसआरएच के लिए छोटे से करियर में बेयरस्‍टो ने अपनी बल्‍लेबाजी से काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने 28 मैचों में 1038 रन बनाए।

हालांकि, इंग्‍लैंड की राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी के कारण बेयरस्‍टो का आईपीएल-14 के दूसरे चरण में खेलना मुश्किल है। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से 15 अक्‍टूबर के बीच खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...