आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की हुई घोषणा, दिग्गज बल्लेबाज की हुई वापसी 

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One

इंग्लैंड और आयरलैंड (ENG vs IRE) के बीच 1 जून से एकमात्र टेस्ट मैच आयोजित होना है। इंग्लैंड के समर सीजन की शुरुआत इसी टेस्ट मैच से होगी और फिर बाद में एशेज सीरीज का आयोजन किया जायेगा। आयरलैंड के खिलाफ होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के 15 खिलाड़ियों का ऐलान हो चुका है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9 महीनों बाद वापसी हुई है। उन्होंने अगस्त के महीने में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स को ड्रॉप किया गया है जबकि जोफ्रा आर्चर भी चोट की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लैंड टीम की घोषणा करते हुए और बेन फॉक्स को बाहर करने को लेकर रॉब की (मैनेजिंग डायरेक्टर ऑफ़ मेंस क्रिकेट) ने कहा कि, 'इस टीम से बेन फॉक्स को बाहर करने का फैसला बेहद ही कठिन था। उन्होंने पिछले एक साल से टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन जॉनी बेयरस्टो इस समय दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने पिछले साल जबरदस्त प्रदर्शन भी किया था। मैं सभी खिलाड़ियों को आगामी सफलताओं के लिए शुभकामाएं देता हूँ और उन खिलाड़ियों को खासकर जो लम्बे समय बाद टीम में लौट रहे हैं।'

जॉनी बेयरस्टो एक विकेटकीपर की भूमिका में नजर आयेंगे लेकिन इसके अलावा जेम्स एंडरसन को टीम में रखा है। हाल ही में उनके चोटिल होने की ख़बरें सामने आई थी लेकिन वह आयरलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। लेकिन जोफ्रा आर्चर अपनी चोट की वजह से पूरे इंग्लैंड समर से बाहर हो गए हैं।

एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के 15 खिलाड़ी

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Quick Links

App download animated image Get the free App now