इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने वर्ल्‍ड कप 2023 से पहले अपने संन्‍यास पर दिया चौंकाने वाला बयान

England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI
सभी खिलाड़ियों का ध्‍यान वर्ल्‍ड कप पर लगा है - जोस बटलर

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के सीमित ओवर कप्‍तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने उन अफवाहों को बेबुनियाद करार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि इंग्लिश टीम के कुछ खिलाड़ी तत्‍काल प्रभाव से संन्‍यास लेने के बारे में विचार कर रहे हैं। जोस बटलर ने कहा कि सभी खिलाड़‍ियों का ध्‍यान वर्ल्‍ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) पर लगा है और कोई भी किसी अन्‍य चीज की चिंता नहीं कर रहा है।

माना जा रहा है कि आगामी वर्ल्‍ड कप जोस बटलर, मोइन अली, बेन स्‍टोक्‍स, मार्क वुड और क्रिस वोक्‍स जैसे खिलाड़‍ियों का आखिरी वर्ल्‍ड कप हो सकता है। वो जीत के साथ विदाई लेना चाहेंगे।

33 साल के जोस बटलर ने द डेली मेल से बातचीत में कहा, 'मुझे किसी के इरादे के बारे में नहीं पता और मैंने अपने ग्रुप में किसी से भी अंतरराष्‍ट्रीय संन्‍यास के बारे में कुछ सुना नहीं है। मुझे नहीं लगता कि कोई इस समय यह सोच रहा है क्‍योंकि सभी का ध्‍यान वर्ल्‍ड कप पर लगा है। मगर वर्ल्‍ड कप के बाद कुछ खिलाड़ी संन्‍यास का फैसला ले सकते हैं।' इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने कहा कि उनकी टीम किसी भी तरह के भटकाव से दूर रहना चाहती है और सभी खिलाड़ी दोबारा ट्रॉफी जीतने पर ध्‍यान लगा रहे हैं।

बटलर ने कहा, 'हम किसी पर अतिरिक्‍त दबाव नहीं बनाना चाहते कि यह टूर्नामेंट उनका आखिरी हो सकता है। हमारा ध्‍यान वर्ल्‍ड कप पर लगा है और हमारे पास काफी मजबूत खिलाड़‍ियों का ग्रुप है। कभी भी आपको अपने देश का वर्ल्‍ड कप में प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिले तो आपके पूरे ध्‍यान की जरुरत होती है। आप नहीं चाहेंगे कि कोई इसके अलावा कुछ सोचे।'

इंग्‍लैंड ने हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी। इंग्‍लैंड की टीम को भरोसा है कि वो अपने वर्ल्‍ड कप खिताब की रक्षा करने में कामयाब होगी।

Quick Links

Edited by Rahul