100वें IPL मुकाबले में शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने जोस बटलर, दिग्गज भारतीय ने सबसे पहले किया यह कारनामा

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में कल सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुए राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RR vs RCB) के बीच मुकाबले में जोस बटलर (Jos Buttler) के जबरदस्त शतक से मेजबान टीम ने 6 विकेट और 5 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। विराट कोहली (113*) के नाबाद शतक के चलते मेहमान टीम ने 183/3 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य के जवाब जोस बटलर और संजू सैमसन ने 148 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को आसानी के साथ जीत दिला दी। जोस बटलर ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाये लेकिन अपने 100वें आईपीएल मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक जमाया जोकि बेहद यादगार रहेगा।

आईपीएल इतिहास में जोस बटलर दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने अपने 100वें मुकाबले में शतक जमाया है। उनसे पहले यह कारनामा लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल कर चुके हैं। केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2022 में 60 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली थी लेकिन अब इस लिस्ट में जोस बटलर का भी नाम जुड़ गया है, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 58 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाये।

आईपीएल में अपने 100वें मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर फाफ डू प्लेसी का नाम शामिल है, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2021 के फाइनल में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल 2016 का फाइनल मुकाबला 100वां मैच रहा, जहाँ उन्होंने 38 गेंदों पर 69 रन बनाये। पंजाब किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने भी अपने 100वें मुकाबले में 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली हुई है।

राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला 10 अप्रैल को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ घरेलू मैदान जयपुर में ही खेला जायेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now