बेन स्‍टोक्‍स करेंगे पाकिस्‍तान के खिलाफ वापसी, जोस बटलर के बारे में निराशाजनक खबर

जोस बटलर और बेन स्‍टोक्‍स
जोस बटलर और बेन स्‍टोक्‍स

इंग्‍लैंड की सीमित ओवर टीम के उप-कप्‍तान जोस बटलर पिंडली की चोट के कारण पूरे सफेद गेंद सीजन से बाहर हो गए हैं। वह न सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज, लेकिन अगले महीने पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर सीरीज से बाहर हो गए हैं।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज को श्रीलंका के खिलाफ पिछले बुधवार को पिंडली में चोट लगी थी। तब पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बटलर ने नाबाद 68 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। ईसीबी बटलर की वापसी को लेकर कोई जल्‍दबाजी नहीं करना चाहता। बोर्ड चाहता है कि बटलर अगस्‍त में भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले फिट हो जाएं।

इंग्‍लैंड के सीमित ओवर कप्‍तान इयोन मोर्गन ने हाल ही में संकेत दिए थे कि जोस बटलर लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं। उन्‍होंने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'जोस बटलर अभी बाहर हैं। पिंडली में चोट के कारण वापसी करना आसान नहीं होता और उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। इस समय प्राथमिकता नहीं है कि जोस बटलर सीमित ओवर क्रिकेट के लिए 100 प्रतिशत फिट हो जाएं। उन्‍हें आगे टेस्‍ट, टी20 विश्‍व कप और एशेज सीरीज में हिस्‍सा लेना है। उनके फिट होने में समय भी लगे तो दिक्‍कत नहीं है।'

इंग्‍लैंड को श्रीलंका के खिलाफ ज्‍यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और उसने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। अब इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच पहला वनडे 1 जुलाई को खेला जाएगा।

बेन स्‍टोक्‍स की वापसी से इंग्‍लैंड की ताकत बढ़ी

इंग्‍लैंड के लिए खुशी की बात यह है कि स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स पांच महीने के ब्रेक के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं।

30 साल के स्‍टोक्‍स को आईपीएल के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी। हाल ही में उन्‍होंने टी20 ब्‍लास्‍ट में खेलकर अपनी फिटनेस साबित की। स्‍टोक्‍स पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्‍लैंड टीम में वापसी करेंगे, जिसकी शुरूआत 8 जुलाई से होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel