Create
Notifications

कौन करेगा टी20 वर्ल्ड कप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी? कोच जस्टिन लेंगर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विंडीज दौरे पर मिचेल मार्श ने टी20 सीरीज में की बेहतरीन बल्लेबाजी
विंडीज दौरे पर मिचेल मार्श ने टी20 सीरीज में की बेहतरीन बल्लेबाजी
Rahul
visit

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने हाल ही में वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर एकदिवसीय श्रृंखला में 2-1 से जीत हासिल की थी। हालांकि टीम को टी20 सीरीज में शर्मनाक हार मिली लेकिन विंडीज दौरे पर ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। गेंदबाजी के साथ-साथ मिचेल मार्श ने बल्लेबाजी में बेहतरीन खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चोट (Steve Smith) के कारण इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे। उनके नंबर 3 के बल्लेबाजी स्थान पर मिचेल मार्श ने दमदार बल्लेबाजी की। इस दौरे के बाद टीम के हेड कोच जस्टिन लेंगर ने आगामी टी20 विश्व कप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की दावेदारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया रखी है।

जस्टिन लेंगर ने cricket.com.au से बात करते हुए इस विषय पर बयान देते हुए कहा कि देखा जाए तो मिचेल मार्श ने अपने को साबित कर दिया है। नम्बर 3 का स्थान काफी दिलचस्प हो गया है। देखना होगा कि किस प्रकार स्टीव स्मिथ अपनी चोट से उबर कर वापस आते हैं। उनकी वापसी से टीम की बल्लेबाजी मजबूत होगी और मुझे लगता है जिस प्रकार से एश्टन एगर ने भी पिछले मैच में बल्लेबाजी की वह भी शानदार रही और फील्डिंग में वह एक तेंदुए की तरह नजर आये। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी टीम का मनोबल बढ़ाया है।

जस्टिन लेंगर का मानना है कि यदि स्टीव स्मिथ टीम में वापसी करते हैं, तो बल्लेबाजी स्थानों को लेकर सोच विचार किया जा सकता है। अन्यथा मिचेल मार्श आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी के बेहतरीन विकल्प रहेंगे। मिचेल मार्श ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के 5 मैचों में 219 रन बनायें, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल रहे। गेंदबाजी में उन्होंने 8 विकेट भी झटके। बात अगर एकदिवसीय सीरीज की करें, तो 3 मैचों में वह 57 रन ही बना पायें। गेंदबाजी में उन्होंने बस एक ही विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी वनडे मैच में कप्तान एलेक्स कैरी ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की थी और मिचेल मार्श ने नंबर 4 पर। दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी साझेदारी हुई और सीरीज का तीसरा मुकाबला अपने नाम करते हुए ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now