कप्तान केन विलियमसन ने ICC टेस्ट मेस को लेकर कही मजेदार बात

Rahul
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final

न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) का ख़िताब जीतने के बाद टेस्ट मेस को उठाने का अनुभव शेयर किया है। केन विलियमसन से आईसीसी टेस्ट मेस को उठाने को लेकर उनसे उनकी भावनाएं पूछी गई। उन्होंने जवाब में कहा कि मैं कहना चाहता हूँ हमने इसे उस दिन से पहले कभी नहीं उठाया था, तो वह एक अलग तरह की भावना थी। हमें नहीं मालूम था की वो असली टेस्ट मेस है, जब तक हमें उसे हाथ में नहीं लिया था। केन विलियमसन के अनुसार आईसीसी टेस्ट मेस काफी भारी है।

यह भी पढ़ें - 'मैं अभी भी खेल सकता हूँ लेकिन फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाऊंगा' दिग्गज खिलाड़ी का बड़ा बयान

केन विलियमसन ने टेस्ट मेस के बाद टीम के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर और बीजे वॉटलिंग को लेकर बड़ी बात कही। कप्तान विलियमसन ने कहा कि टीम में एक अच्छा संतुलन है, जिसमें नए खिलाड़ियों के साथ अनुभवी खिलाड़ी हैं। हमारे पास रॉस टेलर मौजूद थे, जिन्हें बहुत अनुभव है। वह कई सालों से टीम के लिए अहम योगदान देते हुए नजर आ रहे हैं और उन्होंने इतने सालों से मेहनत करने के बाद यह ख़िताब हासिल किया। साथ ही बीजे वॉटलिंग भी आपकी टीम में थे। इन खिलाड़ियों ने टीम के लिए बहुत कुछ किया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब जीतकर इन खिलाड़ियों ने अपने करियर सबसे बेहतरीन पल हासिल किया।

न्यूज़ीलैंड टीम इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद अपने घर पहुंची जहाँ टीम के खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहेंगे। बीजे वॉटलिंग ने टेस्ट मेस की देखभाल करने का जिम्मा संभाला है। टीम के कप्तान और कई अन्य खिलाड़ी न्यूज़ीलैंड नहीं आये। क्योंकि उन्हें आगामी द हंड्रेड टूर्नामेंट में शिरकत करनी है, जिसकी शुरुआत जुलाई महीने के अंत में होनी है। केन विलियमसन द हंड्रेड टूर्नामेंट में बर्मिंघम फोनिक्सि के लिए खेलेंगे। केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दूसरी पारी में कप्तानी पारी खेली थी। उन्होंने 52 रनों का अहम योगदान दिया और टीम को ख़िताब जितवाया।

Quick Links

Edited by Rahul