Create

केएल राहुल ने सर्जरी के बाद हल्‍की ट्रेनिंग शुरू की

केएल राहुल
केएल राहुल

टीम इंडिया के बल्‍लेबाज केएल राहुल ने एपेंडिसिटिस सर्जरी के बाद रिकवर होने के लिए हल्‍की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। निलंबित आईपीएल 2021(IPL 2021) के दौरान पता चला था कि राहुल को एपेंडिसिटिस सर्जरी से गुजरना होगा।

आईपीएल-14 में पंजाब किंग्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले राहुल ने आखिरी लीग मुकाबला चोट के कारण नहीं खेला था। इस महीने की शुरूआत में उनकी सफल सर्जरी हुई थी। केएल राहुल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ फोटोज पोस्‍ट करके रिकवर होने की जानकारी दी। राहुल ने फोटोज के साथ कैप्‍शन लिखा, 'और अब भी हम उठते हैं।'

इंग्‍लैंड जाएंगे केएल राहुल

आईपीएल 2021 में शिखर धवन के बाद केएल राहुल सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 7 मैचों में 331 रन बनाए थे। कर्नाटक के क्रिकेटर को पूरी तरह फिट होना है और वह इंग्‍लैंड दौरे पर जाने वाले 20 सदस्‍यों में शामिल हैं। हालांकि, राहुल का यूके जाना फिटनेस टेस्‍ट पर निर्भर करेगा।

आईएएनएस की रिपोर्ट ने पुष्टि कर दी थी कि राहुल अच्‍छी तरह उबर रहे हैं और भारतीय टीम के साथ यूके जा सकते हैं।

सूत्र ने कहा, 'केएल राहुल अच्‍छा कर रहे हैं और मुझे जितना पता है वो ठीक हो चुके हैं। वह टीम के साथ इंग्‍लैंड जा रहे हैं। अभी समय है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल शुरू होने से पहले करीब एक महीने का समय बचा है। फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज होगी। भारतीय टीम पहले भी तो ऐसा कर चुकी है। चोटिल ऋद्धिमान साहा को पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर ले गई थी और टीम के साथ उन्‍होंने रिहैब किया था।'

भारतीय टीम इस समय मुंबई में कड़े पृथकवास से गुजर रही है और 2 जून को यूके के लिए उड़ान भरेगी। भारत सबसे पहले 18 जून को साउथैम्‍प्‍टन के रोज बाउल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगा। इसके बाद वह इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment