Create

क्रुणाल पांड्या के बाद बाकी 8 खिलाड़ियों को लेकर बड़ी खबर, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई

क्रुणाल पांड्या
क्रुणाल पांड्या
Vivek Goel

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच एक दिन के लिए स्‍थगित हो गया। भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव निकले, जिन्‍हें सीरीज से बाहर होने को मजबूर होना पड़ा क्‍योंकि सात दिन एकांतवास में रहना होगा।

हालांकि, उनके संपर्क में आए आठ लोग, जो सभी एकांतवास में थे, उनका आरटी-पीसीआर टेस्‍ट निगेटिव आया है। अब सभी 8 खिलाड़ी दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उपलब्‍ध रहेंगे, जो कि एक दिन के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

श्रीलंका के स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा प्रोटोकॉल के मुताबिक क्रुणाल पांड्या 30 जुलाई को अन्‍य सदस्‍यों के साथ भारत नहीं लौट पाएंगे। अब क्रुणाल पांड्या को अनिवार्य एकांतवास में रहना होगा और उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आना पड़ेगी।

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार को खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'क्रुणाल पांड्या में संक्रमण है और उन्‍हें सर्दी-खासी व गले में दर्द है। वह निश्चित ही सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह शेष स्‍क्‍वाड के साथ भारत भी नहीं लौटेंगे।'

सूत्र ने आगे कहा, 'हालांकि, अच्‍छी खबर यह है कि आठ करीबी संपर्क का टेस्‍ट निगेटिव आया है।' अभी तीन मैचों की सीरीज चालू है। अगर कुछ ज्‍यादा मामले भी आते हैं तो भारतीय टीम के पास निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट वाले पर्याप्‍त खिलाड़ी हैं, जो मैदान संभाल सकते हैं।

क्रुणाल पांड्या मंगलवार की सुबह कोविड-19 पॉजिटिव निकले थे और वह पृथकवास है।

संपर्क में आए आठ सदस्‍यों की कोविड रिपोर्ट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा, 'श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 27 जुलाई को होना था, जो एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है और अब वो बुधवार यानी 28 जुलाई को खेला जाएगा।'

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, 'मंगलवार की सुबह मैच से पहले रेपिड एंटीजेन टेस्‍ट आयोजित कराया गया, क्रुणाल पांड्या पॉजिटिव पाए गए। मेडिकल टीम ने आठ सदस्‍यों को करीब संपर्क में पाया।'

हालांकि, बीसीसीआई सूत्रों से जानकारी मिली है कि आरटी-पीसीआर टेस्‍ट रिपोर्ट आने तक भारतीय दल के सभी सदस्‍यों को रूम आइसोलेशन में रखा गया।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, 'अगर सभी चीजें स्‍पष्‍ट रही तो बुधवार को हमारा मुकाबला होगा। करीब संपर्क में आने वाले 8 सदस्‍य, जो अनिवार्य एकांतवास में हैं, वो खिलाड़ी हैं।'

भारतीय टीम के एक सदस्‍य ने कहा, 'जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक हम सभी रूम आइसोलेशन में हैं।' भारतीय टीम 20 सदस्‍यों के साथ कोलंबो गई थी जबकि चार स्‍टैंडबाय खिलाड़ी थे। मैच आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेला जाना था।


Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...