इंग्‍लैंड की टीम वर्ल्‍ड कप खिताब बचाने में होगी कामयाब, धाकड़ ऑलराउंडर ने जताया विश्‍वास

England v New Zealand - 4th Metro Bank ODI
लियम लिविंगस्‍टोन ने कहा कि बेन स्‍टोक्‍स के रहने से टीम मजबूत हुई है

गतविजेता इंग्‍लैंड (England Cricket Team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बीच 5 अक्‍टूबर को मुकाबले के साथ आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का उद्घाटन होगा। इंग्‍लैंड ने 2019 वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड को बाउंड्री के आधार पर मात देकर पहली बार खिताब जीता था।

इंग्‍लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर लियम लिविंगस्‍टोन का मानना है कि उनकी टीम में काफी अनुभव है और इंग्लिश टीम वर्ल्‍ड कप खिताब की रक्षा करने में कामयाब होगी। लियम लिविंगस्‍टोन इंग्‍लैंड की वर्ल्‍ड कप 2023 टीम का हिस्‍सा हैं और उन्‍हें बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

30 साल के लियम लिविंगस्‍टोन उस इंग्लिश टीम का हिस्‍सा थे, जिसने 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में पाकिस्‍तान को मात देकर खिताब जीता था। इंग्लिश ऑलराउंडर का मानना है कि इंग्‍लैंड को इन दोनों खिताबी जीतों से मदद मिलेगी।

inews.co.uk से बातचीत में लियम लिविंगस्‍टोन ने कहा, 'यह बड़ी जीत थी। 2019 वर्ल्‍ड कप के अनुभव से हमें पिछले साल मदद मिली, जब हमने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता। बेन स्‍टोक्‍स ने 2019 वर्ल्‍ड कप में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसमें कोई शक नहीं कि 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें इससे ज्‍यादा स्‍पष्‍टता मिल गई थी। जैसा कि मैंने कहा, हमारे पास अपने ग्रुप में अनुभव है। हमने काफी क्रिकेट खेली है। लड़कों के पास वर्ल्‍ड कप की शानदार यादें हैं। पिछले दो वर्ल्‍ड कप शानदार बीते तो उम्‍मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे।'

लिविंगस्‍टोन ने बेन स्‍टोक्‍स के वर्ल्‍ड कप के लिए वनडे से संन्‍यास पर यूटर्न लेने के बारे में भी बात की। इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान ने 2023 वर्ल्‍ड कप के लिए वनडे क्रिकेट में वापसी की। 32 साल के स्‍टोक्‍स ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न वनडे सीरीज में रिकॉर्ड 182 रन की पारी खेली।

लिविंगस्‍टोन ने कहा, 'यह शानदार है। बेन स्‍टोक्‍स किसी टीम में हो तो वो शानदार है। बेन का रहना सभी को रास आता है। यह सिर्फ पिच की बात नहीं बल्कि चेंजिंग रूम या क्रिकेट से बाहर भी होता है। वो शानदार प्रतिस्‍पर्धी हैं और मेरे ख्‍याल से हर कोई अपनी टीम में बेन स्‍टोक्‍स को रखना पसंद करेगा। हमारे लिए बेन स्‍टोक्‍स का खेलना बड़ी बात है और मुझे भरोसा है कि उनका ध्‍यान आगामी वर्ल्‍ड कप में बेहतर प्रदर्शन पर होगा।'

Quick Links

Edited by Rahul