LPL 2023 में बाबर आज़म के दीवाने हुए फैन्स, सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने के लिए लगा प्रशंसकों का तांता

Photo Courtesy: SriLaka Cricket
Photo Courtesy: Sri Lanka Cricket

पाकिस्तान के सुपरस्टार बाबर आज़म (Babar Azam) अब ना सिर्फ पाकिस्तान में, बल्कि पूरी दुनिया में एक लोकप्रिय शख्सियत बन चुके हैं। पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म इस वक्त लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल (LPL 2023) में कोलंबो स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं और प्रशंसकों से उन्हें काफी प्यार मिल रहा है।

जब बाबर कोलंबो स्ट्राइकर्स के शुरुआती मैच के दौरान जाफना किंग्स के खिलाफ खेले, तो क्राउड में से एक युवा प्रशंसक को भरपूर जोश और भावना के साथ उनके नाम की जयकार करते हुए सुना गया।

श्रीलंकन फैन्स में दिखी बाबर के लिए गज़ब की दीवानगी

इसके अलावा शनिवार, 5 अगस्त को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में स्ट्राइकर्स और दांबुला ऑरा के बीच हुए मैच के बाद भी मैदान पर बाबर के लिए प्रशंसकों की बेहद दीवानगी देखी गई।

मैदान पर मौजूद प्रशंसक बाबर के उनके पास आने का इंतजार कर रहे थे, और पास आने के बाद उनका ऑटोग्राफ और सेल्फी मांग रहे थे। बाबर ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और चेहरे पर मुस्कान के साथ उनके अनुरोधों को स्वीकार किया।

शनिवार को हुए इस मैच में बाबर ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में सात चौकों की मदद से 41 रनों की एक बढ़िया पारी खेली, लेकिन उनकी पारी व्यर्थ चली गई। अफगानिस्तानी स्पिनर नूर अहमद ने स्ट्राइकर्स के रन-चेज़ के नौवें ओवर में बाबर को आउट कर दिया है, जिसके बाद कोलंबो स्ट्राइकर्स ने रन की गति को खो दिया। बाबर ने अपने पाकिस्तानी टीम के साथी हसन अली को भी लगातार तीन चौके मारे, जिसमें एक शानदार कवर ड्राइव भी शामिल था।

एलपीएल 2023 में अब तक खेले गए तीन मैचों में बाबर ने 35.67 की औसत और 127.38 के स्ट्राइक-रेट से 107 रन बनाए हैं। उन्होंने स्ट्राइकर्स के दूसरे मैच में भी अर्धशतक बनाया और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था।

एलपीएल के बाद बाबर आज़म एशिया कप 2023 में अपनी टीम पाकिस्तान का नेतृत्व करेंगे। एशिया कप के ज्यादातर मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। ऐसे में बाबर आज़म एलपीएल मैचों के लिए आगामी एशिया कप की तैयारी भी निश्चित रूप से कर रहे होंगे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment