Create
Notifications

पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान बनने की बातों पर ज्‍यादा चिंतित नहीं हैं मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को आगामी आईपीएल में पंजाब किंग्‍स का कप्‍तान बनाया जा सकता है
मयंक अग्रवाल को आगामी आईपीएल में पंजाब किंग्‍स का कप्‍तान बनाया जा सकता है
Vivek Goel

पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा कि वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में फ्रेंचाइजी के कप्‍तान की जिम्‍मेदारी उठाने को तैयार हैं, लेकिन इसके बारे में वह चिंतित नहीं हैं।

आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के पहले पंजाब किंग्‍स ने दो खिलाड़‍ियों को रिटेन किया, जिनमें से एक मयंक अग्रवाल हैं। भारतीय ओपनर को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया।

पंजाब ने अपने पूर्व कप्‍तान केएल राहुल को रिलीज किया था, जो लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्‍तनी करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2022 की शुरूआत मार्च के अंतिम सप्‍ताह में हो सकती है।

हेड कोच अनिल कुंबले ने नीलामी के बाद कप्‍तानी को लेकर प्रबंधन के फैसले का खुलासा नहीं किया और इस बात पर बरकरार रहे कि जल्‍द ही कप्‍तान के नाम की घोषणा की जाएगी। सह-मालिक मोहित बरमन ने एक इंटरव्‍यू में संकेत दिए कि मयंक को कप्‍तानी सौंपी जा सकती है क्‍योंकि वह टीम के सेट-अप से वाकिफ हैं।

मयंक अग्रवाल ने मेनएक्‍सपी से कहा, 'निश्चित ही अगर मुझे कप्‍तान बनाया गया तो मैं इस जिम्‍मेदारी को उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन अगर मांग हुई कि मैं खिलाड़ी के रूप में खेलूं तो सभी चीजें करूंगा। चाहे मुझे कप्‍तान बनाया जाए या नहीं, जो भी जिम्‍मेदारी दी जाएगी। मैं अपनी तरफ से उसे अच्‍छी तरह निभाने की कोशिश करूंगा।'

मयंक अग्रवाल ने आगे कहा, 'मैं इस बारे में ज्‍यादा नहीं सोच रहा हूं। अगर मौका मिला तो ठीक है, नहीं मिला जो जिम्‍मेदारी मिलेगी, उस पर रहेगा।'

पंजाब किंग्‍स ने शिखर धवन, लियाम लिविंगस्‍टोन, शाहरुख खान, ओडीन स्मिथ और कगिसो रबाडा जैसे दिग्‍गजों को जोड़कर मजबूत स्‍क्‍वाड तैयार किया है। पंजाब किंग्‍स के लिए पिछले कुछ सीजन निराशाजनक रहे हैं और इस बार उसकी कोशिश दमदार प्रदर्शन करने की होगी।

आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्‍स का स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

रिटेन खिलाड़ी - मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह।

नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी - शिखर धवन, कगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्‍टो, राहुल चाहर, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, प्रभसिमरन सिंह, जिमेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्‍टोन, ओडीन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड, वैभव अरोड़ा, ऋतिक चैटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन ऐलिस, अर्थव ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...