SA vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ेगा नया तेज गेंदबाज, भारतीय दौरे पर भी होंगे उपलब्ध

South Africa v Australia - 1st ODI
South Africa v Australia - 1st ODI

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के दौरे पर गई हुई है, जहां उन्होंने टी20 सीरीज जीतने के बाद वनडे सीरीज में भी जीत के साथ शुरुआत की है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अपने वनडे स्क्वॉड में माइकल नेसर (Michael Neser) को एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है।

नेसर ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के दो वनडे मैच खेले हैं, जो उन्होंने साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले पोटचेफस्ट्रूम में अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ जुड़ेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने कहा,

''[वह] हर फॉर्मेट के एक अनुभवी क्रिकेटर हैं, जो हमें इस दौरे के बाकी बचे मैचों के लिए अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प प्रदान करेंगे।"

ऑस्ट्रेलिया के कई मुख्य खिलाड़ी चोटिल हैं

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को एक मामूली हैमस्ट्रिंग चोट लगी है। स्पेंसर को मिचेल स्टार्क की जगह टीम में शामिल किया गया था। उन्हें चोट लगने की वजह से एक अतिरिक्त विकल्प के तौर पर माइकल नेसर को दक्षिण अफ्रीका भेजा जा रहा है। हालांकि, स्पेंसर जॉनसन भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस दौरे का हिस्सा बने रहेंगे। वह इस दौरे के बाद सीधा भारत के दौरे पर भी आएंगे, लेकिन उनके साथ सतर्क रुख अपनाया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान पैट कमिंस अभी उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि एशेज सीरीज के दौरान उन्हें कलाई में चोट लगी थी, जिससे वह रिकवरी कर रहे हैं। वहीं, मिचेल स्टार्क अभी भी कमर की समस्या से उबर रहे हैं। हालांकि उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के ये दोनों घातक गेंदबाज वर्ल्ड कप से पहले भारत में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के कम से कम कुछ मैचों में उपलब्ध हो जाएंगे।

इसके अलावा भी ऑस्ट्रेलिया के कई खास खिलाड़ी जैसे स्टीव स्मिथ कलाई की चोट से तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल टखने की चोट से उबर रहे हैं। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप तक उनके सभी मुख्य खिलाड़ी फिट हो जाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now