Create
Notifications

माइकल वॉन ने इस भारतीय खिलाड़ी को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर करार दिया

माइकल वॉन
माइकल वॉन
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। माइकल वॉन के ट्वीट करने का अंदाज क्रिकेट फैंस को काफी रास आता है। कभी वह अपने ट्वीट के कारण जमकर ट्रोल होते हैं तो कभी उनकी खूब तारीफ भी होती है। माइकल वॉन के ट्वीट करने के अंदाज के कई भारतीय प्रशंसक शामिल है। आईपीएल 2021 में शुक्रवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में माइकल वॉन को एक भारतीय खिलाड़ी ने जमकर प्रभावित किया।

माइकल वॉन ने ट्वीट करके इस भारतीय खिलाड़ी को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी करार दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा हैं। रविंद्र जडेजा ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन किया और जमकर वाहवाही लूटी। उन्‍होंने मैच में क्रिस गेल और शाहरुख खान के शानदार कैच लपके जबकि केएल राहुल को सटीक थ्रो पर रनआउट किया।

माइकल वॉन रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन से खासे प्रभावित हुए। उन्‍होंने ट्वीट करके जडेजा की जमकर तारीफ की। वॉन ने ट्वीट किया, 'भारत के सर्वकालिक महानतम फील्‍डर रविंद्र जडेजा।'

रविंद्र जडेजा ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

रवींद्र जडेजा ने अपनी ही टीम के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड ही तोड़ डाला। रवींद्र जडेजा ने जब केएल राहुल को रन आउट किया तो ये उनका आईपीएल इतिहास में 22वां रन आउट था। उन्होंने इस मामले में अब महेंद्र सिंह धोनी (21 रन आउट) के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है।

आईपीएल 2021 में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपनी फील्डिंग का दम दिखाया है लेकिन रवींद्र जडेजा उन ऑलराउंडर्स में शुमार हैं जो हर मुकाबले में किसी ना किसी विभाग में अपनी छाप छोड़ने में जरूर सफल रहते हैं।

हाल ही में बीसीसीआई ने नए ग्रेडिंग बताए, जिसमें रविंद्र जडेजा को ए+ ग्रेड में जगह नहीं मिली। माइकल वॉन ने इस पर निराशा व्‍यक्‍त की थी। वॉन का मानना है कि रविंद्र जडेजा को उस ब्रेकेट में रखना चाहिए था, जिसमें विराट कोहली को रखा गया है। दरअसल, पिछले दो साल से रविंद्र जडेजा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते हैं। वॉन का मानना है कि रविंद्र जडेजा में काफी प्रतिभा है और उन्‍हें भी ग्रेड ए में शामिल किया जाना चाहिए था।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...