Create

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुआ प्रमुख खिलाड़ी, केन विलियमसन के खेलने पर सस्‍पेंस

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को इंग्‍लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट के दौरान बाएं हाथ की कोहनी में चोट लगी और मेडिकल टीम उन पर निगरानी रखे हुए है। ऐसे में इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में विलियमसन के खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है।

न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टेड ने जानकारी दी है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट दूसरे टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे जबकि बर्मिंघम टेस्‍ट के लिए किसी एक तेज गेंदबाज को आराम दिया जाएगा। बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर उंगली में चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं।

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ब्‍लैकैप्‍स ने बर्मिंघम से गैरी स्‍टेड का बयान दिया, 'लॉर्ड्स में खेलने वाले सभी तेज गेंदबाज दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। ट्रेंट बोल्‍ट उपलब्‍ध हैं और दूसरे टेस्‍ट में खेल सकते हैं। मिचेल सैंटनर उंगली में चोट के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। केन विलियमसन के बाएं हाथ की कोहनी में चोट पर निगरानी रखी गई है और कल उनके खेलने पर फैसला किया जाएगा।'

याद हो कि इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच ऐतिहासिक लॉर्ड्स पर खेला गया पहला टेस्‍ट ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था। न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की थी और उसकी पहली पारी 378 रन पर ऑलआउट हुई थी। जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 275 रन पर सिमट गई थी। इस तरह न्‍यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 103 रन की विशाल बढ़त मिली थी।

याद दिला दें कि दोनों टीमों के बीच पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था। बहरहाल, न्‍यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 169/6 के स्‍कोर पर घोषित करके मेजबान टीम के सामने 273 रन का लक्ष्‍य रखा था। इंग्‍लैंड ने 70 ओवर में तीन विकेट खोकर 170 रन बनाए थे। दोनों टीमों के कप्‍तानों ने आपसी सहमति से इसे ड्रॉ पर समाप्‍त करने का फैसला किया था।

केन विलियमसन का प्रदर्शन रहा फीका

याद दिला दें कि भारत के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में सबसे बड़ा खतरा न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को माना जा रहा है। हालांकि, कीवी कप्‍तान का इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन बेहद फीका रहा था। विलियमसन पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। पहली पारी में जेम्‍स एंडरसन ने विलियमसन को क्‍लीन बोल्‍ड किया था। फिर दूसरी पारी में ओली रोबिंसन ने विलियमसन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया था।

वहीं दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए प्रमुख ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर के लिए भी इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला टेस्‍ट अच्‍छा नहीं बीता था। मिचेल सैंटनर पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे। मार्क वुड ने एंडरसन के हाथों कैच आउट कराकर सैंटनर को अपना शिकार बनाया था। दूसरी पारी में सैंटनर की बल्‍लेबाजी नहीं आई। बाएं हाथ के स्पिनर ने इस टेस्‍ट में कुल 23 ओवर किए, लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment