मिचेल स्टार्क ने 'बाप और बेटे' की जोड़ी को आउट करके चौंकाने वाला रिकॉर्ड बनाया

Australia v West Indies - First Test: Day 3
Australia v West Indies - First Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में चल रहे पहले टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुँच गया है। ऑप्टस स्टेडियम में आयोजित ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (AUS v WI) के बीच हो रहे टेस्ट मुकाबले का नतीजा आखिरी आखिरी दिन पता चलेगा। ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिया गया 498 रनों कि विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत बेहतरीन हुई है। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर विंडीज ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया को यह टेस्ट मैच जीतने के लिए अब 7 विकेटों की जरूरत है तो विंडीज लक्ष्य से 306 रन पीछे है।

आज हुए चौथे दिन के खेल में मार्नस लैबूशेन ने शानदार शतक लगाया, तो विंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने ठोस शुरुआत दी। लेकिन तेजनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) 45 रनों पर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का शिकार बने। तेजनारायण चंद्रपॉल का विकेट लेने के बाद मिचेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट में एक चौंकाने वाला रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इससे पहले मिचेल स्टार्क ने तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को भी टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम किया हुआ है। इसलिए बाप और बेटे की जोड़ी को आउट करने का यह कीर्तिमान उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

साल 2012 में हुए वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने शिवनारायण चंद्रपॉल को एलबीडबल्यू आउट किया था। उस समय शिवनारायण चंद्रपॉल 68 रन बनाकर खेल रहे थे और आज हुए टेस्ट मैच के चौथे दिन उन्होंने उनके बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल को 45 रनों के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया है। आपको बता दें कि शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल ने इस टेस्ट मैच के साथ अपने टेस्ट करियर का आगाज़ किया है। मैच से पहले विंडीज के पूर्व दिग्गज कप्तान और महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने उन्हें उनकी टेस्ट कैप प्रदान की थी। तेजनारायण ने पहली पारी में 51 और दूसरी पारी में 45 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now