मिचेल स्टार्क समेत कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने बड़े टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया

India v Australia - 1st ODI
एनरिक नोर्किया, ट्रिस्टन स्टब्स और एडेन मार्करम ने भी नाम वापस लिया

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने इस साल होने वाले द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट के ड्राफ्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। कल होने वाले द हंड्रेड ड्राफ्ट के रजिस्ट्रेशन से पहले स्टार्क ने अपना नाम वापस ले लिया है। हालांकि उन्होंने नाम वापस लेने का कोई कारण नहीं बताया है लेकिन मिचेल स्टार्क आगामी एशेज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा होंगे और एशेज के तुरंत बाद द हंड्रेड की शुरुआत होगी। इसलिए उन्होंने अपने आप को आराम देने का विचार किया होगा। मिचेल स्टार्क ने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था, जहाँ उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था।

भारतीय टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में स्टार्क ने 5 विकेट झटके और अपनी टीम को सीरीज जीताने में मदद की। आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क ने पिछले साल भी द हंड्रेड टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था और इस बार उन्होंने अपना नाम ड्राफ्ट में डाला लेकिन एक दिन पहले ही उन्होंने बड़ा फैसला लेते हुए उन्होंने बैक आउट कर लिया है।

मिचेल स्टार्क के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी इस टूर्नामेंट के लिए होने वाले ड्राफ्ट से अपना नाम वापस लिया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के झाई रिचर्डसन, दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नोर्किया, ट्रिस्टन स्टब्स और एडेन मार्करम का नाम शामिल है। महिला खिलाड़ियों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की मेगन शूट, अनाबेल सदरलैंड और तायला व्लामिंक ने भी अपना नाम वापस लिया है और इससे पहले मेग लेनिंग, एश्ले गार्डनर और ताहिला मैकग्राथ भी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स ने इस साल द हंड्रेड के ड्राफ्ट में अपना नाम शामिल किया है और उनके साथ-साथ बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने भी अपना नाम डाला है। द हंड्रेड की शुरुआत इस साल 1 अगस्त से होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now