'खुद 4 साल मजे किये हैं...'- बाबर आज़म के साथ जोड़ी टूटने को लेकर नाराजगी व्यक्त पर मोहम्मद आमिर ने रिज़वान को दिया करारा जवाब 

Neeraj
Picture Courtesy: Mohammad Amir Twitter
Picture Courtesy: Mohammad Amir Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने टीम के पूर्व साथी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की उस टिप्पणी पर कटाक्ष किया कि कैसे बाबर आजम (Babar Azam) के साथ उनकी सलामी जोड़ी टूटने से T20I में राष्ट्रीय टीम को नुकसान हुआ है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान की हार के बाद रिजवान ने कहा कि सैम अयूब के साथ पारी की शुरुआत करने की योजना काम नहीं आई और बाबर को सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं खिलाने का फैसला महंगा साबित हुआ है। हालाँकि, आमिर ने इस मामले को उठाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और बिना किसी का नाम लिए लोगों से युवाओं का समर्थन करने और उन्हें जज न करने के लिए कहा।

बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज आमिर ने अपने ट्वीट में लिखा,

भाई जान खुद 4 साल मजे किए हैं बच्चों के 4 मैचों में असफलता से बहुत हर्ट नहीं हुआ है। जब अलग-अलग चीजें ट्राई की जाती हैं उन्हें टाइम देना पड़ता है बड़ा सिंपल है।

गौरतलब विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान और बाबर की सलामी जोड़ी ने 51 T20I पारियों में 2400 रन बनाए। हालाँकि, इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट चिंता का विषय रहता था। इसी वजह से पाकिस्तान के नवनियुक्त टीम निदेशक मोहम्मद हाफिज ने तीन सालों बड़ा इस जोड़ी को तोड़ने का फैसला लिया था और रिज़वान के साथ सैम अयूब को पारी की शुरुआत करवाने का फैसला लिया। हालाँकि, यह जोड़ी न्यूजीलैंड दौरे में हुए चार मैचों में केवल 69 रन ही बनाने में सफल हुई।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिज़वान ने कहा था किआप कह सकते हैं कि इससे (ओपनिंग जोड़ी टूटने से) पाकिस्तान को नुकसान हुआ है। मैंने आपको पहले ही कहा था कि आप इसके प्रभाव देखेंगे।

उन्होंने आगे कहा था,

ओपनिंग जोड़ी के संबंध में, हमने प्रबंधन, कप्तान और हफीज भाई से बात की है और मैं केवल इतना कह सकता हूं कि बाबर भाई का दिल बड़ा है। हम दोनों सहमत थे कि कोई समस्या नहीं है, वे जो भी प्रयास करना चाहते हैं, उन्हें प्रयोग करना चाहिए।कठिन बात यह है कि जब आप चीजों को तोड़ते हैं और पाकिस्तान की जनता एक चीज देखती है जो अच्छी चल रही थी, लेकिन प्रबंधन प्रयोग करने की कोशिश कर रहा था।

.

Quick Links

Edited by Rahul