Create
Notifications

"टी20 विश्व कप के लिए मुंबई इंडियंस के स्पिनर का नाम युजवेंद्र चहल से आगे चल रहा है"

युजवेंद्र चहल इस समय श्रीलंकाई दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं
युजवेंद्र चहल इस समय श्रीलंकाई दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं
Rahul
SENIOR ANALYST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस समय श्रीलंकाई दौरे पर है। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय व तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलें जायेंगे। भारत के दिग्गज खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं। इसलिए इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है, जिसके कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) होंगे। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता (Deep Dasgupta) ने इस दौरे और आईपीएल को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के स्पिन विभाग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया रखी है। उनके अनुसार लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) इस समय युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से आगे चल रहे हैं। और उनका स्थान आगामी टी20 विश्व कप में पक्का हो सकता है।

यह भी पढ़ें - भारत के तेज गेंदबाज ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

दीप दासगुप्ता ने टी20 विश्व कप में भारतीय स्पिनर के चयन को लेकर बयान दिया कि मौजूदा समय में अगर बात करें, तो राहुल चाहर का पलड़ा युजवेंद्र चहल के मुकाबले भारी नजर आता है। श्रीलंका दौरे और आईपीएल में इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन पर भी काफी निर्भर करेगा। बात अगर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की करें तो, वह डेढ़ साल से अधिक समय से पसंदीदा गेंदबाज नहीं है। इसलिए उनका स्थान अभी इस बड़े टूर्नामेंट में संभव नहीं लग रहा है। मुझे नहीं मालूम आने वाले छह महीनों में क्या होने वाला है।

यह भी पढ़ें - विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बेटी वामिका के संग फोटो किये शेयर, वजह रही बेहद ख़ास

युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों से औसतन ही रहा है। साथ ही आईपीएल (IPL) में भी वह ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन बात अगर राहुल चाहर की करें तो, मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है। दोनों ही गेंदबाजों का चयन श्रीलंका दौरे के लिए हुआ है। इसलिए यह देखना दिलचस्प रहेगा कि, इनमें से किस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतरीन रहता है। दूसरी तरफ टीम इंडिया के बेहतरीन गेंदबाज कुलदीप यादव को विश्व कप 2019 के बाद से ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और आईपीएल में भी उनपर ज्यादा भरोसा नहीं जताया गया। इसलिए इस दौरे पर उनपर भी नजर रहने वाली है।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now