Create
Notifications

बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान ने डॉन ब्रैडमैन के साथ तुलना पर दिया चौंकाने वाला बयान

मुशफिकुर रहीम 5,000 टेस्‍ट रन पूरे करने वाले पहले बांग्‍लादेशी खिलाड़ी बने
मुशफिकुर रहीम 5,000 टेस्‍ट रन पूरे करने वाले पहले बांग्‍लादेशी खिलाड़ी बने
Vivek Goel

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ पहले टेस्‍ट में शतक जमाते हुए अपने टेस्‍ट करियर के 5,000 रन भी पूरे किए। मुशफिकुर रहीम 5,000 टेस्‍ट रन पूरे करने वाले बांग्‍लादेश के पहले खिलाड़ी बने।

बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद मुशफिकुर रहीम ने एक चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि लोग उनकी तुलना महान डॉन ब्रैडमैन के साथ करते हैं।

रहीम ने कहा, 'सिर्फ बांग्‍लादेश में मैंने देखा कि जब भी मैं शतक जमाता हूं तो मेरी तुलना ब्रैडमैन से की जाती है। मगर जब मैं रन नहीं बनाता, तो लगता है कि अपने आप के लिए गड्ढा खोद रहा हूं। मैं सीनियर खिलाड़‍ियों में से एक हूं और हम ज्‍यादा लंबे समय तक नहीं खेलने वाले हैं। मगर यह परंपरा बन चुकी है, तो युवाओं को समर्थन की जरूरत है। अगर मैदान के बाहर मुझे इन चीजों को संभालन में इतना समय खर्च करना पड़ेगा तो मैदान की जिम्‍मेदारियों में इसका प्रभाव पड़ेगा।'

बता दें कि श्रीलंका की पहली पारी 397 रन पर समेटने के बाद बांग्‍लादेश ने तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम के शतकों की मदद से पहली पारी में 465 रन बनाए। इस तरह बांग्‍लादेश ने पहली पारी के आधार पर 68 रन की महत्‍वपूर्ण बढ़त हासिल की। चौथे दिन के स्‍टंप्‍स तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 39/2 का स्‍कोर बनाया। वह बांग्लादेश की बढ़त से 29 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

दिन का खेल समाप्‍त होने के बाद मुशफिकुर रहीम ने कुछ विवादित बयान दिए और कहा कि उनके देश में अनुभव की कोई कद्र नहीं है। मुशफिकुर रहीम ने क्रिकबज के हवाले से कहा, 'मेरे ख्‍याल से बांग्‍लादेश में अनुभव की कोई कद्र नहीं है। 17 साल खेलना बड़ी बात है। यह शानदार एहसास है कि 5,000 रन बनाने वाला मैं पहला बांग्‍लादेशी खिलाड़ी बना। मगर मुझे भरोसा है कि मैं आखिरी नहीं रहूंगा। हमारे सीनियर और जूनियर खिलाड़‍ियों में कई क्षमतावान खिलाड़ी हैं, जो 8,000 या 10,000 रन बना सकते हैं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...