Create

जोफ्रा आर्चर को बार-बार लग रही कोहनी की चोट पर पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ने दिया बड़ा बयान

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

इंग्‍लैंड के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान नासिर हुसैन ने जोफ्रा आर्चर की बार-बार कोहनी में लग रही चोट पर चिंता व्‍यक्‍त की है। तेज गेंदबाज अगले महीने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्‍लैंड स्‍क्‍वाड से बाहर हो गए हैं। जोफ्रा आर्चर ने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स की तरफ से क्रिकेट एक्‍शन में वापसी की थी। हालांकि, दूसरी पारी में वह केवल पांच ओवर कर पाए थे।

इस साल टी20 विश्‍व कप और एशेज सीरीज होनी है। पूर्व इंग्लिश कप्‍तान हुसैन चिंतित हैं कि जोफ्रा आर्चर ने राष्‍ट्रीय टीम में जो प्रभाव बनाया है, उसे दो प्रमुख टूर्नामेंट में झटका नहीं लग जाए।

नासिर हुसैन ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से कहा, 'यह किसी भी क्रिकेटर के लिए बड़ी चिंता वाली बात है। यह विशेषकर गेंदबाज के रूप में इस तरह की चोट नहीं चाहेंगे, जो बार-बार लगे। जोफ्रा आर्चर दुर्लभ प्रतिभा हैं, एक बेहतरीन खिलाड़ी। क्रिकेट में हमने पिछले सप्‍ताह ससेक्‍स में देखा, जिस गेंद पर क्रॉले आउट हुए, वो शानदार थी। इंग्‍लैंड को उन पर ध्‍यान देना चाहिए और टी20 विश्‍व कप व एशेज सीरीज के लिए फिट रखना चाहिए। आर्चर जब तक फिट रहेंगे, वो ऐसी चीजें कर सकते हैं, जो अन्‍य गेंदबाज नहीं कर सकते। उन्‍हें फिट रहने की जरूरत है।'

जोफ्रा आर्चर ने इस महीने काउंटी चैंपियनशिप में वापसी करके केंट के खिलाफ तीन विकेट लिए थे। हालांकि, पहली पारी में 13 ओवर करने के बाद 26 साल के जोफ्रा आर्चर दूसरी पारी में केवल 5 ओवर कर पाए। उन्‍हें कोहनी में चोट का एहसास हुआ और वो खुद ही बाहर हो गए।

हमें तीनों प्रारूपों में चाहिए जोफ्रा आर्चर: सिल्‍वरवुड

क्रिस सिल्‍वरवुड ने भी फिट जोफ्रा आर्चर के बारे के महत्‍व के बारे में बात की और कहा कि जल्‍द ही आर्चर की चोट को ठीक करने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा, 'जोफ्रा आर्चर इस सप्‍ताह सलाहकार से मिलेंगे और समझेंगे कि चोट कितनी गंभीर होगी। हमें इसे जल्‍द ठीक करने की जरूरत है। जोफ्रा आर्चर का फिट होना बहुत जरूरी है क्‍योंकि आगे टी20 विश्‍व कप और एशेज सीरीज होनी है। हम चाहते हैं कि वह तीनों प्रारूपों में दमदार प्रदर्शन करें।'

जोफ्रा आर्चर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ इस साल मार्च में अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। गेंदबाज ने फिर कोहनी की चोट का हवाला देकर आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था। 26 साल के गेंदबाज अपनी चोट से उबरते हुए नजर आए और काउंटी मैच में हिस्‍सा लिया। अब वह फिर कुछ समय के लिए क्रिकेट एक्‍शन से दूर हो गए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment