Create

ट्रेंट बोल्ट दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, कोच ने बताया बड़ा कारण

Rahul
पैटर्निटी लीव के चलते ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट मैच में भी टीम से बाहर थे
पैटर्निटी लीव के चलते ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट मैच में भी टीम से बाहर थे

न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। पहले मैच में कीवी टीम (New Zealand) ने मेहमान टीम को बड़ी हार देते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आगामी दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। इसका कारण बताया गया है कि ट्रेंट बोल्ट लम्बे ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी करते और उन्होंने इस दौरान ज्यादा अभ्यास भी नहीं किया। उन्हें किसी प्रकार की गंभीर चोट न लगे। इसलिए उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी आराम दिया गया है।

न्यूज़ीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने इस सन्दर्भ में बताया है कि, 'ट्रेंट बोल्ट अपने ज्यादा वर्कलोड के साथ इस टेस्ट मैच में उपलब्ध होने की स्थिति में नहीं है। चूंकि वह पितृत्व अवकाश पर थे और साथ ही वह क्रिकेट खेलने और गेंदबाजी करने के बहुत सारे अवसरों से चूक गए थे। इसलिए हमें लगा कि उनके खेलने का जोखिम लेना इस समय उनके लिए अच्छा नहीं होगा।' पहले टेस्ट में ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति में मैट हेनरी को टीम में शामिल किया गया।

मैट हेनरी ने इस अवसर को दोनों हाथों से लपका। उन्होंने पहली पारी में सात विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को 100 रनों के भीतर आउट कर दिया और बल्लेबाजी में भी अर्धशतक लगाकर टीम के लिए अहम योगदान दिया। इस तरह एक पारी और 276 रनों से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की।

ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट मैच में भी टीम से बाहर थे, क्योंकि उस समय वह अपनी बीवी संग थे और उन्होंने इस दौरान अपने तीसरे बच्चे का स्वागत किया है। हालांकि अगले टेस्ट मैच के लिए वह न्यूज़ीलैंड टीम के साथ जुड़ गए हैं और अभ्यास में हिस्सा लेंगे। लेकिन इस मैच में वह अंतिम ग्यारह का हिस्सा नहीं होंगे। ट्रेंट बोल्ट अब जून महीने में ही न्यूज़ीलैंड के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यदि आईपीएल के चलते उन्हें नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिलती है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment